काला हिरण शिकार मामला: राजस्थान सरकार पांच आरोपियों को बरी करने के खिलाफ दायर करेगी अपील

Samachar Jagat | Sunday, 16 Sep 2018 09:59:15 AM
Black buck hunting case: Rajasthan government will file an appeal against acquitting five accused

जोधपुर। राजस्थान सरकार बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान से संबंधित काला हिरण शिकार मामले में पांच सह आरोपियों को बरी किये जाने के खिलाफ उच्च न्यायालय में अगले सप्ताह अपील दायर करेगी। अतिरिक्त महाधिवक्ता एस के व्यास ने शनिवार को कहा कि वन विभाग ने अभिनेता सैफ अली खान, नीलम, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और स्थानीय निवासी दुष्यंत सिंह को बरी किये जाने के खिलाफ अपील दायर करने की अनुमति के लिये पत्र लिखा था।

एक बार फिर आलिया भंसाली के साथ काम करने से चूकी, ये हीरोइन लेगी आलिया की जगह

व्यास ने कहा, ''मैंने कनकनी शिकार मामले में पांच सह-आरोपियों को बरी किये जाने के खिलाफ अपील दायर करने के लिये अनुमति हासिल की। हम अगले सप्ताह अदालत में अपील दायर करेंगे।" मामले में मुख्य आरोपी अभिनेता सलमान खान को दोषी ठहराते हुए निचली अदालत ने पांच साल के कारावास की सजा सुनाई थी। उस वक्त इलाके में बॉलीवुड फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग चल रही थी। हालांकि, मामले में सह-आरोपियों को निचली अदालत ने ही बरी कर दिया था।

Bigg Boss सीजन 12 के लिए सलमान खान लेने जा रहे है इतने करोड़ रुपए

उसके बाद उन्होंने सत्र अदालत में अपील दायर की और उनके खिलाफ निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी। सत्र अदालत में अपील पर दलील चल रही है। अभियोजन पक्ष के वकील महिपाल सिंह बिश्नोई ने कहा कि राज्य सरकार ने मामला अपने विधि विभाग को भेजा था, जिसने अपील दायर करने की अनुमति दे दी।

बिश्नोई ने कहा, ''अब सरकारी वकील ने जरूरी अनुमति हासिल कर ली है। इन लोगों को बरी किये जाने के खिलाफ अपील दायर करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।" इसी तरह, शस्त्र अधिनियम के तहत खान को बरी किये जाने के खिलाफ राज्य सरकार की एक अन्य अपील पर वही सत्र अदालत सुनवाई करेगी।- एजेंसी

Film Review: आज के युवा की कहानी है 'मनमर्जियां'

मुझे अब भी लगता है कि लोग मुझे नहीं जानते : तापसी पन्नू

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.