पुलिस हिरासत में कथित मौत के बाद मामला दर्ज

Samachar Jagat | Saturday, 15 Sep 2018 01:41:41 PM
Case filed after police alleged custodial death

सीतापुर उप्र। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के रामपुर कलां पुलिस स्टेशन में एक किसान की हिरासत के दौरान कथित रूप से हुई मौत के मामले में पुलिस निरीक्षक और अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक सीतापुर महेन्द्र चौहान के मुताबिक मृतक गोभवद और उसकी पत्नी माया के बीच 11 सितंबर को झगड़ा हुआ । इसके बाद माया ने पुलिस को बुला लिया । पुलिस गोभवद को रामपुर कलां पुलिस स्टेशन ले गयी जबकि उसकी पत्नी को माता पिता के पास पहुंचा दिया। 

उन्होंने बताया कि गोविन्द  की पत्नी और परिवार वालों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने गोविन्द की जबरदस्त पिटाई की और जब वह बुरी तरह से जख्मी हो गया तो उसे सरैया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। उसकी तबियत बिगड़ती गयी और बाद में उसकी मौत हो गयी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पाया गया कि गोविन्द की मौत उसके शरीर पर लगी चोटों के कारण हुई।

इस मामले में थाने के इंस्पेक्टर रणविजय सिंह को पुलिस लाइन भेज दिया गया है और एससी एसटी एक्ट और हत्या के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। एएसपी चौहान के मुताबिक गांव में कोई अप्रिय घटना न हो इसको देखते हुये सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है तथा क्षेत्राधिकारी सिधौली को मामले की जांच करने को कहा गया है। 

एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.