सीबीआई ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के प्रवर्तन अधिकारी को रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार किया

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jan 2019 12:30:46 PM
CBI arrests enforcement officer of employee provident fund organization on charges of bribe

नयी दिल्ली। सीबीआई ने गुजरात के वडोदरा में एक बिल्डर से कथित रूप से पांच लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के एक प्रवर्तन अधिकारी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रवर्तन अधिकारी आर के तिवारी पर आरोप है कि उसने एक बिल्डर से उसके नियमित कर्मचारियों का भविष्य निधि (पीएफ) जमा नहीं कराने के मामले में एक अनुकूल आदेश देने के बदले में 20 लाख रुपये रिश्वत की मांग की। उन्होंने कहा कि तिवारी ने बिल्डर को आश्वासन दिया था कि वह उसके खिलाफ ईपीएफओ की ओर से जारी सभी नोटिस खत्म करा देगा। 

उन्होंने कहा कि दोनों के बीच हुई बातचीत के बाद आरोपी ने अपनी मांग कम करके 10 लाख रुपए कर दी और पहली किस्त के तौर पर पांच लाख रुपये स्वीकार करने को तैयार हो गया। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी ने जाल बिछाकर आरोपी को रिश्वत लेते पकड़ लिया। एजेंसी ने तलाशी में अभी तक चार लाख रुपये बरामद कर लिये हैं। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.