घूस लेने के आरोप में सीजीएसटी अधिकारी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Sep 2018 11:03:13 AM
CGST officer arrested for taking bribe

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हरियाणा के रोहतक शहर में तैनात केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) अधिकारी को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीबीआई प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि जांच एजेंसी ने घूस मांगने के आरोप में रोहतक के सीजीएसटी आयुक्त कार्यालय में तैनात अधीक्षक सुदेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है। 

आरोपी अधिकारी के खिलाफ एक शिकायत के आधार पर भ्रष्टाचार निरोधक संशोधन अधिनियम 1988 की धारा सात(ए) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपों के अनुसार, चावल की बिक्री पर सीजीएसटी न लगाये जाने के एवज में अधिकारी ने 10 लाख रुपये घूस मांगे थे। आरोपी अधिकारी और शिकायतकर्ता के बीच सौदेबाजी के उपरांत यह राशि आठ लाख रुपये तय हुई थी, जिसमें से एक लाख रुपये का भुगतान शिकायकर्ता ने कर दिया था।

आरोपी ने बाद में शिकायतकर्ता से सात लाख रुपये और मांगे, जिसकी शिकायत मिलने के बाद जांच एजेंसी ने जाल बिछाया और आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

प्रवक्ता के अनुसार, सीबीआई ने आरोपी के राजधानी के पश्चिम विहार स्थित आवासीय परिसर पर छापा मारा और सवा लाख रुपये नकद तथा आवासीय एवं व्यावसायिक सम्पत्तियों से संबंधित दस्तावेज भी प्राप्त हुए हैं। जांच एजेंसी ने आरोपी अधिकारी को पंचकुला (हरियाणा) की विशेष अदालत में पेश किया, जहां से उसे एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.