गृह मंत्री के भतीजे के खिलाफ बलात्कार का आरोप, महिला ने 30 महीने के बच्चे की मां होने का किया दावा

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 08:52:03 AM
Chhattisgarh Home Minister's nephew booked for rape charges

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

कोरबा। छत्तीसगढ़ में 21 वर्षीय एक महिला ने आरोप लगाया है कि छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री रामसेवक पैकरा के भतीजे ने 2014 में सूरजपुर जिले में उससे बलात्कार किया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महिला ने अपनी शिकायत में शमोध पैकरा के बच्चे की मां होने का दावा किया जो कि अब 30 महीने का हो गया है। महिला ने शिकायत में आरोप लगाया कि उसके गर्भवती होने के बाद वह उससे विवाह करने के अपने वादे से मुकर गया।

छात्रा पर केमिकल से हमला करने वाले आरोपी नहीं पकड़े जाने पर जूदेव ने की राजनाथ को शिकायत

सूरजपुर के पुलिस अधीक्षक गिरिजाशंकर जायसवाल ने कहा, उसकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने शमोध पैकरा (24) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत चेंद्रा पुलिस थाने में छह जुलाई को एक प्राथमिकी दर्ज की। उन्होंने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार किया जाना बाकी है और जांच चल रही है।

उन्नाव मामला: भाजपा विधायक सेंगर के भाई समेत पांच आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर

अधिकारी ने शिकायत के हवाले से बताया कि महिला ने दावा किया कि घटना के समय वह नाबालिग थी। उन्होंने कहा कि महिला के नाबालिग होने के दावे की भी जांच की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने कहा, जरूरत पड़ने पर (आरोपी के खिलाफ) प्रासंगिक धाराएं जोड़ी जाएंगी। शमोध गृह मंत्री रामसेवक पैकरा के बड़े भाई का पुत्र है।

पीट-पीटकर हत्या करने के आरोपियों को केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने पहनाई माला

पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि महिला की शिकायत के अनुसार वह सूरजपुर जिले की रहने वाली है और 2014 में चेंद्रा में रहकर अपनी स्कूली शिक्षा ग्रहण कर रही थी। उन्होंने कहा कि शमोध ने उससे दोस्ती की और कथित रूप से विवाह का वादा करके उसका कई बार यौन उत्पीड़न किया। अधिकारी ने कहा कि महिला के दावों का पता लगाने के लिए जांच जारी है। मुद्दे पर टिप्पणी के लिए गृह मंत्री पैकरा को फोन और मेसेज किये गए लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.