सीआईएसएफ ने 176.9 ग्राम सोना बरामद किया

Samachar Jagat | Sunday, 16 Sep 2018 05:21:14 PM
CISF recovered 176.9 grams of gold

नयी दिल्ली/कोलकाता। केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने रविवार को कोलकाता के सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से तस्करी का पांच लाख 50 हजार रुपये मूल्य का सोना बरामद किया है। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया सीआईएसएफ के अनुसार सबुह छह बजकर 31 मिनट पर एक यात्री को हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय आगमन वाहक पट्टी संख्या 15 और 16 के बीच सीमा शुल्क गेट (शीशे का दरवाजा) पर संदिग्ध गतिविधियों करता हुआ दिखाई दिया।

सामूहिक बलात्कार: आरोपी को पकडऩे के लिए डाले जा रहे हैं छापे

यात्री को घबराया हुआ देखा गया और वह कुछ छिपाने की कोशिश कर रहा था और इसके बाद चुपके से बंद शीशे के दरवाजे के नीचे से कुछ वस्तुओं को रखा गया जो कि वहां एक आगंतुक उस वस्तु को उठा रहा था जो शीशे के दरवाज के बाहर खड़ा था। सीआईएसएफ कर्मी ने इस हरकत के बारे में तुरंत पाली प्रभारी को बताया और आगंतुक उत्तर प्रदेश के गोरखपुर निवासी अतीश कुमार गुप्ता को सीआईएसफ कर्मी ने गिरफ्तार कर लिया।

जांच के दौरान आरोपी गुप्ता के पास से कुल 176.9 ग्राम सोना जिनमें 162.5 ग्राम को बिस्कुट और एक अंगूठी जिसका वजन 14.4 ग्राम मिला। बाजार में इसकी कीमत पांच लाख 50 हजार आंकी गयी है। इसके साथ ही उसके पास से आगंतुक टिकट मिला है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने कबूल किया कि उसके पास से मिला सामान उसे एक यात्री सोमनाथ से मिला है, जो आज सुबह छह बजकर 10 मिनट पर बैंकॉक से स्पाइस जेट उडान से पहुंचा था।

काला हिरण शिकार मामला: राजस्थान सरकार पांच आरोपियों को बरी करने के खिलाफ दायर करेगी अपील

कस्टम अधिकारियों को यात्री के बारे में सूचना दी गयी और सीमा शुल्क क्षेत्र के आगंतुक हॉल में पहुंचते ही अधिकारियों ने यात्री को गिरफ्तार कर लिया। सीआईएसएफ ने दोनों आरोपियों के पास से बरामद 176.9 ग्राम सोना और आरोपियों को कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम अधिकारियों के हवाले कर दिया गया।- एजेंसी

घर में अकेली महिला को देकखर डोला व्यक्ति का मन और फिर...

महिला को अगवा कर सात लोगों ने उसके साथ खेला ये घिनौना खेल, पढक़र चौंक जाएंगे आप



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.