महोबा में पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Jul 2018 01:29:45 PM
Dowry case: Five people including husband in Mahoba murder case

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

महोबा। उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के कुलपहाड़ क्षेत्र में विवाहिता की आग से जलकर हुई संदिग्ध मौत के मामले में उसके पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मंगलवार को दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस उप अधीक्षक वंश नारायण भसह ने बताया कि बेलाताल कस्बे के जुगियाना पूरा में 28 जुलाई को सईद की पत्नी रजिया की संदिग्ध तरीके से आग से जल कर मौत हो गई थी। इस मामले को दहेज हत्या करार देते हुए रजिया के मायके पक्ष ने उसके ससुरालीजनों को आरोपी ठहराया गया था। उन्होंने दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजे जाने की मांग को लेकर सडक़ जाम करके भारी बवाल काटा था।

सिंह  ने बताया की मृतका के पिता राजू ने मामले में पुलिस को सौंपी शिकायत में दहेज के दो लाख रुपये न मिलने पर ससुरालीजनों द्वारा शादी के बाद से ही रजिया को प्रताडि़त किये जाने व आग लगा कर हत्या कर दिए जाने की बात कही। 

इस मामले में पुलिस ने मृतका के पति सईद, देवर याकूब, रईस, वारिस तथा ननद शबाना के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए और 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। एजेंसी 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.