दिल्ली, मुंबई हवाईअड्डों से मादक पदार्थ,सोना जब्त

Samachar Jagat | Friday, 14 Sep 2018 02:32:30 PM
Drugs, gold seized from Delhi, Mumbai airports

नयी दिल्ली।  केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने मुंबई छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से छह किलो मादक पदार्थ के साथ एक विदेशी नागरिक को गुरुवार को गिरफ्तार किया जबकि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआईए) से एक व्यक्ति को सात लाख रुपये कीमत के 233.280 ग्राम वजन के सोने की दो छड़ों के साथ गिरफ्तार किया गया। 

सीआईएसएफ की सर्विलांस और इंटेलिजेंस टीम ने मुंबई हवाईअड्डे के टर्मिनल-2 पर एक विदेशी यात्री के सामान की अचानक तलाशी ली और स्कैभनग मशीन से जांच के दौरान बैग में कुछ संदिग्ध सामान होने का पता चला। बैग की तालाशी के दौरान उसमें छह किलोग्राम मादक पदार्थ (इफेड्रीन) पाया गया जो क्रिस्टल रूप में था। इसके बाद सीआईएसएफ और मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) को इस बारे में सूचित किया गया। 
सीआईएसएफ ने एक वक्तव्य में कहा कि विदेशी नागरिक की पहचान तंजानिया के नागरिक इब्राहिम अब्दुल्लाह शबानी के रूप में किया गया जो ओमान एयरवेज के विमान से मुंबई से मस्कट जा रहा था। इब्राहिम को बाद में जब्त मादक पदार्थाें के साथ एनसीबी के हवाले कर दिया गया। सीआईएसएफ ने आईजीआईए के टर्मिनल-3 पर सुरक्षा पूर्व जांच के दौरान एक्स-रे जांच में एक व्यक्ति के पास से सात लाख रुपये कीमत के सोने की दो छड़ें बरामद की। वह एयर इंडिया के विमान से मस्कट से आया था और इसी कंपनी के विमान से श्रीनगर जा रहा था।

यात्री की पहचान साजिद अशरफ जरगार के रूप में की गई है। वह अपने पास सोने की मौजूदगी को लेकर कोई वैध कागजात नहीं पेश कर सका। बाद में उसे जब्त सोने के साथ कस्टम अधिकारियों के हवाले कर दिया गया। 
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.