शिक्षा विभाग का लिपिक रिश्वत लेते गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 06 Dec 2018 04:29:46 PM
Education Department seized clerk bribe

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार निरोध ब्यूरो की टीम ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के एक लिपिक को पांच हजार रुपए की कथित रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। ब्यूरो के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि ब्यूरो की टीम ने बेमेतरा जिले के बेरला में विकासखंड शिक्षाधिकारी कार्यालय में पदस्थ लिपिक पवन कुमार साहू (47) को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा।

अधिकारियों ने बताया कि युगल किशोर साहू बेरला क्षेत्र के लाटा गांव स्थित प्राथमिक शाला में प्रधान पाठक के पद पर पदस्थ है। साहू ने अपने पुत्र के विवाह के लिये चार लाख रुपए के आंशिक अंतिम विकर्षण (पार्ट फाइनल) के लिए आवेदन किया था। साहू ने इस कार्य के लिए पवन कुमार साहू से सम्पर्क किया तब लिपिक ने तीन प्रतिशत के हिसाब से कुल 12,000 रुपए रिश्वत की मांग की। युगल किशोर द्वारा निवेदन करने पर पवन कुमार दस हजार रुपए रिश्वत लेने को तैयार हो गया। इसकी पहली किश्त पांच हजार रुपए लेकर गुरुवार को बेरला स्थित अपने कार्यालय में बुलाया।

अधिकारियों ने बताया कि युगल किशोर साहू के साथ एसीबी की टीम भी बेरला पहुंच गई थी। आरोपी लिपिक ने जब प्रार्थी युगल किशोर साहू से अपने कक्ष में पांच हजार रुपए प्राप्त किया तब एसीबी की टीम ने वहां दबिश दी और आरोपी को पकड़ लिया। एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी पवन कुमार साहू को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.