साढे तीन लाख के जाली नोट बरामद, छह व्यक्ति गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Feb 2019 05:26:04 PM
fake notes recovered for half a million, six arrested

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में पुलिस ने आज तीन लाख साठ हजार तीन सौ रूपये के जाली नोट बरामद कर छह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रसन्न कुमार खमेसरा ने बताया कि स्मृति वन पार्क के पास रोड नंबर एक पर खडे व्यक्तियों के पास जाली नोट होने की सूचना पर पुलिस ने उनको रोककर पुछताछ की। पुछताछ में पता चला की सभी व्यक्ति नकली नोट जयपुर शहर में असली के रूप में चलाने के लिये जा रहे थे। आरोपियों की पहचान चुरू जिले में रतनगढ तसहील के सैला गांव निवासी रतन कुम्हार, सीकर जिले में अजीतगढ थाना क्षेत्र में ढाणी बुर्जा के रहने वाले मनोहर सिंह, जयपुर जिले में गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र रायसिंह का बास निवासी सरदार यादव, निवाणा के रहने वाले मोहनलाल अग्रवाल, धोबलाई के रहने वाले जयकुमार जैन एवं चौमू थाना क्षेत्र के मोहन यादव के रूप में की गई।

तलाशी के दौरान पुलिस को रतन कुम्हार से एक लाख 88 हजार नौ सौ रूपये, मनोहरसिंह के पास से 38 हजार चार सौ रूपये, सरदार यादव के पास से 22 हजार चार सौ, मोहन यादव के पास से 33 हजार दो सौ रूपये, मोहनलाल अग्रवाल के पास से 42 हजार छह सौ एवं जयकुमार जैन के पास से 34 हजार आठ सौ के जाली नोट मिले। पुलिस के अनुसार बरामद सभी जाली नोट दो हजार एवं दो सौ के हैँ। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से मामले में आगे की पुछताछ कर रही है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.