मध्यप्रदेश में किसान ने की आत्महत्या

Samachar Jagat | Friday, 07 Jun 2019 11:19:07 AM
Farmer suicides in Madhya Pradesh

बड़वानी। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में एक अधेड़ किसान ने आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि किसान पर करीब पौने दो लाख रुपए का कर्ज था, जिसे चुकाने के लिए उसे सोसाइटी की तरफ से नोटिस जारी किया गया था। अधिकृत जानकारी के अनुसार ठीकरी थाना क्षेत्र के गांव घट्टी निवासी मन्नालाल चौहान ने दो दिन पहले अपने गृह ग्राम घट्टी में कीटनाशक पी लिया था। उसकी कल जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। मन्नालाल लाल के पुत्र प्रवीण ने बताया कि उसके पिता पर कर्ज था।

वहीं आदिम जाति सहकारी समिति दवाना के प्रबंधक सुभाष शर्मा ने बताया कि मन्नालाल ने मार्च 2018 के बाद सोसाइटी से करीब एक लाख 80 हजार रुपए का कर्ज लिया था, जो उसे मार्च 2019 तक चुकाना था । दिसंबर 2018 में हर ऋण धारी के साथ जारी एक स्मरण पत्र के माध्यम से बताया गया था कि उसे मार्च 2019 तक कर्ज चुकाना है। उन्होंने बताया कि ये कर्ज मध्यप्रदेश शासन की ऋण माफी योजना के तहत शामिल नहीं था। ठीकरी थाना प्रभारी विनय आर्य ने बताया कि विवेचना में स्थिति स्पष्ट हो सकेगी कि मन्नालाल ने आत्महत्या क्यों की।  एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.