नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास करने की आरोपी को मिली ये सजा

Samachar Jagat | Sunday, 12 Aug 2018 11:24:12 AM
Five year rigorous imprisonment for attempting rape from a minor

झुंझुनूं। पूरे देश में नाबालिगों के साथ होते दुष्कर्म के मामलों में कमी नहीं आ रही है। उधर दूसरी ओर प्रशासन और कानून व्यवस्था की ओर से इस तरह के अपराधों की रोकथाम के लिए कई कड़े कदम उठा रही है। इसके तहत ऐसे अपराधों को अंजाम देने वाले आरोपियों को कोर्ट सख्त से सख्त सजा देकर इस तरह के अपराध करने वाले लोगों के मनों में खौफ पैदा कर रही है। कुछ ऐसा ही मामला राजस्थान के झुंझुनूं में जिले में सामने आया है जहां अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास करने वाले एक आरोपी को पांच वर्ष का कठोर कारावास तथा एक हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई हैं।

नाबालिग किशोरी के साथ युवक ने किया ये घिनौना काम

मीडिया रिपोट्र्स से मिली जानकारी के अनुसार न्यायालय विशिष्ट न्यायाधीश यौन हिंसा से बालकों का संरक्षण अधिनियम प्रकरण झुंझुनूं की न्यायाधीश नीरजा दाधीच ने सात वर्षीय बालिका से दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोपी नालपुर निवासी फूलसिंह को यह सजा सुनाई है। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार न्यायालय ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने जाते समय पीडि़ता के पिता से मारपीट करने के मामले के आरोपी मनफूल सिंह को परीविक्षा अधिनियम की शर्तों का लाभ देकर बरी कर दिया।

हैवानियत की सारी हदें पार, युवती के साथ दुष्कर्म की वारदात का वीडियो बनाकर कर डाला ये काम और फिर...

उल्लेखनीय है कि चार मार्च 2013 को परिवादी ने खेतड़ी थाने में दुष्कर्म के प्रयास की एक रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने बताया था कि एक मार्च की शाम सात बजे के करीब उसकी सात वर्षीय नाबालिग पुत्री जब घर के बाहर अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी। इसी दौरान वहां नशे में धुत होकर आए फूलसिंह उसकी नाबालिग पुत्री को जबरदस्ती उठाकर उसे सुनसान जगह ले गया।

मालदीव पर पति अंगद के साथ पूल साइड पर इंजॉय करती नजर आई नेहा धूपिया, देखें तस्वीरें

यहां आरोपी ने उसके साथ गलत हरकत की, लेकिन बच्ची के चिल्लाने के कारण आरोपी उसे वहीं छोडक़र भाग निकला। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। मामला अदालत में पहुंचा जहां आरोपी को पांच साल के कठोर कारवास की सजा से दंडि़त किया गया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.