आतंकवादियों की मदद करने वाले चार गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Oct 2018 12:04:35 PM
Four arrested for helping terrorists

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतिपुरा इलाके से मंगलवार को हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को मदद मुहैया कराने वाले चार (ओवर ग्राउंड -ओजीडब्ल्यू) लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से 10 लाख रुपये बरामद किए गए। इन पैसे का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए किया जाना था।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस को पुख्ता सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के एक सक्रिय आतंकवादी आदिल अहमद भट ने ओजीडब्ल्यू राउफ-उल-इस्लाम वानी को बड़ी राशि अन्य आतंकवादियों और ओजीडब्ल्यू को वितरित करने के लिए दी है ताकि इलाके में आतंकी गतिविधियां चलाई जा सकें।

उन्होंने बताया कि इस बाबत एक मामला दर्ज किया गया और वानी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। जांच के दौरान, वानी ने बताया कि उसे आतंकवादी आदिल अहमद भट से बड़ी धनराशि मिली थी। इस राशि का वितरण जरूरी आधार संरचना खड़ा करने और युवाओं को आतंकवाद में शामिल करने के लिए हिज्बुल के अन्य आतंकवादियों और ओजीडब्ल्यू में करना था।

उन्होंने आरोपी के हवाले से बताया कि यह पैसा मोहम्मद मकबूल वानी, शकील अहमद वानी और मुसैब अजीज गोजरी को दिया गया था। प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों को मदद मुहैया कराने वाले सभी ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार कर लिया गया और चार अलग अलग स्थानों से 10 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक की जांच में सामने आया है कि बरामद राशि का इस्तेमाल आतंकी गतिविधि के लिए किया जाना था। एजेंसी
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.