डकैती की योजना बनाते चार लुटेरे गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 20 Apr 2019 09:47:13 AM
Four robbers arrested for planning robbery

अलवर। राजस्थान में अलवर के एनईबी थाना पुलिस ने मेवात गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार लुटेरों को डकैती की योजना बनाते गिरफ्तार करके उनसे अवैध हथियार बरामद किये हैं।

Rawat Public School

थाना प्रभारी रविंद्र प्रताप सिंह ने आज बताया कि कल रात गुप्त सूचना मिली कि छह बदमाश जानकार होटल के पीछे पुरानी शराब ठेके के पास खाली जगह में वाहन सहित खड़े हैं और डकैती की योजना बना रहे हैं। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके पर दबिश देकर हरियाणा के हातिम थाना क्षेत्र के रूपडाका गांव निवासी लुकमान, तालीम, आरिफ और मूवीन को गिरफ्तार किया, जबकि दो अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये। 

उन्होंने बताया कि पकड़े गए बदमाशों से एक देसी कट्टा लोडेड, कारतूस, चाकू, सरिया बरामद किया गया। मौके पर एक बेलोरो तथा एक मोटरसाइकिल जब्त की गई। सिंह ने बताया कि ये अपराधी किसी फैक्ट्री में डकैती डालने की योजना बना रहे थे। गिरफ्तार बदमाशों ने पूछताछ में अपहरण और लूट की 26 वारदातें कुबूली हैं। उन्होंने इन बदमाशों की कार्यप्रणाली की जानकारी देते हुए बताया कि ये बदमाश गूगल पर गेहूं , काजू, सुपारी, पेपर, प्लास्टिक दाना आदि के अलग-अलग उत्पादों की बिक्री लिए गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और कर्नाटक राज्यों के खरीदारों को सर्च करके उनके नंबर लेकर अपने उत्पादों के फोटो व्हाट्सएप पर देते और खरीदार से संपर्क कर लेते। 

सिंह ने बताया कि इसके बाद वे सौदेबाजी करके उन्हें सामान देखने के बहाने बुलाकर मेवात क्षेत्र में अपने ठिकाने पर ले आते और अपने किसी सदस्य के रिश्तेदारों के घर उन को बंधक बना लेते। बंधक बनाने के बाद उनसे मारपीट करते और हवाला के जरिए रुपए मंगवाते और उनसे कीमती सामान छीन लेते। उनके पास एटीएम होता तो एटीएम से पैसा निकाल लेते। रुपये मिल जाने के बाद उनको बस में बैठा कर भेज देते थे। उन्होंने बताया कि इस गिरोह के 21 सदस्यों के नाम सामने आये हैं जो मेवात क्षेत्र के ही हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.