विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी

Samachar Jagat | Thursday, 22 Aug 2019 03:04:33 PM
Fraud in the name of getting a job abroad

नोएडा। रूस और सिंगापुर में नौकरी दिलाने के नाम पर मानव तस्करों ने एक सौ से ज्यादा लोगों से लाखों रूपये की ठगी की। ठगी के शिकार हुए 70-80 युवक बृहस्पतिवार की सुबह में थाना सेक्टर 20 पहुंचे, तथा पुलिस से इस मामले की शिकायत की।


loading...

थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि डी- 35 सेक्टर 2 में एएसआर इंटरनेशनल के नाम से सूर्या राय और उसके साथियों ने एक ऑफिस खोला था। 

उन्होंने बताया कि इन लोगों ने उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान और हरियाणा के रहने वाले बेरोजगार युवकों को रूस और भसगापुर भेजने का लोभ देकर अपने जाल में फंसा लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि उक्त कंपनी के लोगों ने 100 से ज्यादा बेरोजगार युवकों से 50 हजार रूपये से ले कर एक लाख रुपये विदेश भेजने के नाम पर लिया। 

चौहान ने बताया कि ठगों ने 21 अगस्त, 22 अगस्त व 23 अगस्त को तीन शिफ्ट में युवकों को विदेश भेजने का समय दिया था। जब युवक बृहस्पतिवार को सेक्टर दो स्थित ऑफिस मैं टिकट व पासपोर्ट आदि लेने पहुंचे तो कंपनी के लोग वहां पर ताला बंद करके भाग गए। 

थाना प्रभारी ने बताया कि ढेर सारे युवकों के पासपोर्ट आदि इन्हीं के पास है। इन लोगों ने चेन्नई की रहने वाली कामिनी नामक महिला के एक्सिस बैंक के खाते में इनसे पैसा डलवाया है। उन्होंने बताया कि पीडि़तों की शिकायत पर थाना सेक्टर 20 पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

पीडि़तों में से एक रियाज ने बताया कि इस कंपनी के कर्ताधर्ता सूर्या राय, अफजाल अंसारी, कामिनी सभी लोग कार्यालय से भाग गए हैं। पुलिस ने इस मामले में उक्त कंपनी में काम करने वाले कुछ कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.