नौकरी का झांसा देकर 72 लाख की ठगी करने वाला फर्जी आईबी अधिकारी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 26 Apr 2019 09:00:51 AM
Fraudulent IB officer arrested for cheating 72 lakh by fraudulently declaring job

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बृहस्पतिवार को कानपुर के जुही क्षेत्र से आईबी में नौकरी का झाँसा देकर 72 लाख की ठगी करने वाले फर्जी अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि काफी दिनों से सूचना प्राप्त हो रही थी कानपुर और आस पास के जिलों में आई बी में नौकरी का झाँसा देकर कुछ लोगों को भर्ती कराने के लिए प्रत्येक व्यक्ति से 10 से 15 लाख रूपये लेकर उन्हें मुम्बई ले जाकर ट्रेनिंग कराकर फर्जी नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में एसटीएफ लखनऊ के पुलिस उपाधीक्षक पी के मिश्र की टीम को अभिसूचना संकलन के लिए लगाया गया था। सूचना संकलन के दौरान जानकारी मिली कि आकाश कुमार गुप्ता अपने साथियों के साथ मिलकर विरेन्द्र कुमार, अमित कुमार,वीरेन्द्र प्रताप सिंह, शशिकान्त, जयचन्द तथा सौरभ पाण्डेय से 12-12 लाख रूपये, कुल 72 लाख रूपये लेकर उन्हें आई बी में नौकारी दिलाने के बहाने मुम्बई लेकर गया। वहां पर उसने सभी को 18 दिन तक एक प्राईवेट नेवल एकेडमी संस्थान में ट्रेनिंग करायी तथा जोगेश्वरी स्थित गेस्ट हाउस में उन्हें ठहराया
ट्रेनिंग के बाद उन्हें फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र देकर स्वयं अपना फोन बन्द करके लापता हो गया।

सिंह ने बताया कि इस सम्बन्ध में कानपुर के नौबस्ता इलाके के आवास विकास हंशपुरम निवासी सभाजीत ने कानपुर निवासी आकाश कुमार गुप्ता के विरूद्ध धारा 419,420, 467, 468, 471 भादवि के तहत जूही थाने में पिछले साल मुकदमा पंजीकृत कराया था। उन्होंने बताया कि सूचना संकलन के दौरान पता चला कि जालसाज आकाश गुप्ता पत्नी के साथ सपरिवार मलाड मुम्बई में कहीं रह रहा है, जो अभी दो दिन पहले मुम्बई से किसी अन्य लडक़े से भर्ती के नाम पर पैसा लेने के लिए कानपुर आया हुआ है। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.