गौरी लंकेश हत्या मामला: दो और आरोपी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 10 Aug 2018 11:16:40 AM
Gauri Lankesh murder case: Two more accused arrested

बेंगलुरु। कर्नाटक पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पत्रकार गौरी लंकेश हत्या मामले में उडुपी जिले के पदुबिद्री से गुरुवार को दो आरोपियों को हिरासत में लिया।

सूत्रों के मुताबिक आरोपियों की पहचान संदेश शेट्टी पदेबट्टु और युवराज कांचीनड्का के रूप में हुई है, जिन्हें दक्षिणपंथी संगठन हिंदू जागरण वेदिके का सदस्य बताया जा रहा है। गुप्त सूचना के आधार पर एसआईटी की टीम ने उनके घरों पर दबिश देकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

एसआईटी की टीम ने बुधवार को बेलगावी से एक होटल मालिक को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। बताया जाता है कि यह व्यक्ति मनोहर उर्फ संभाजी भिडे के नेतृत्व वाले दक्षिणपंथी संगठन‘शिव प्रतिष्ठान भहदुस्तान’का सक्रिय सदस्य रहा है। उस पर मुख्य आरोपी परशुराम वाघमारे को आश्रय देने का आरोप है। वाघमारे ने कथित तौर पर बेलगावी में गोली चलाने का प्रशिक्षण लिया था।

एसर्आईटी ने जांच के दौरान पाया कि वाघमारे को हथियार चलाने का प्रशिक्षण बेलगावी में अमोल काले ने दिया था। गिरफ्तार होने वाले पहले व्यक्ति नवीन कुमार ने भी बताया था कि बेलगावी में कई बैठकें हुई थी, जिसमें वे अन्य साजिशकर्ताओं से मिले थे।

सूत्रों के मुताबिक इन तीनों को शहर लाया जाएगा और पूछताछ की जाएगी। अगर अपराध में इनकी भागीदारी साबित होती है तो इन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। मामले में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और जांच जारी है।

 एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.