बड़े भाई की हत्या के दोषी को उम्रकैद

Samachar Jagat | Saturday, 11 Aug 2018 09:53:34 AM
Life imprisonment convicted of killing elder brother

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश में हमीरपुर की एक अदालत ने भाई की हत्या के दोषी को उम्रकैद की सजा सुनायी है। सिसोलर थाना क्षेत्र के भुलसी गांव मे दो वर्ष पहले छोटे भाई द्वारा मकान के विवाद को लेकर की गयी बड़े भाई की हत्या के मामले में आज जिला जज ने आरोपी को आजीवन कारावास व जुर्माना की सजा सुनाई है वहीं जुर्माना अदा न करने पर छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा।

अभियोजन पक्ष के अनुसार गांव के रामबाबू का संपत्ति विवाद बड़े भाई कामता से चल रहा था जिसको लेकर रामबाबू ने 29 सितंबर 2016 की रात बड़े भाई कामता की भाला मारकर हत्या कर दी थी। मृतक के बड़े भाई सुखलाल ने सिसोलर थाने में छोटे भाई के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। 

उसने बताया कि रामबाबू 15 वर्षो से अहमदाबाद में रहता था और मुस्लिम लडक़ी से शादी कर ली थी। घटना के तीन माह पहले गांव में आया था और परिवार सहित कामता के मकान पर रहने लगा था। कुछ दिन बाद कामता ने उससे मकान खाली करने को कहा इस पर दोनों भाईयों में झगड़ा होने लगा। तभी रामबाबू ने रात में घात लगाकर कामता की भाला मारकर हत्या कर दी। मामले की रिपोर्ट बड़े भाई सुखलाल ने सिसोलर थाने में छोटे भाई रामबाबू के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। 

पुलिस ने छानबीन कर मामले को अपर एवं जिला सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश किया शासकीय अधिवक्ता वीरेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि आज जिला न्यायाधीश बीराम ने रामबाबू को आजीवन कारावास और दस हजार रूपये का जुर्माना सुनाया है। जुर्माना न अदा करने पर आरोपी को छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.