नक्सलियों ने पूर्व सहयोगी की हत्या की

Samachar Jagat | Thursday, 30 Aug 2018 08:37:32 AM
Maoists kill former colleague

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने पिछले दिनों समर्पण करने वाले अपने पूर्व सहयोगी की हत्या कर दी। दंतेवाड़ा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बघेल ने बताया कि जिले के किरन्दुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत चोलनार गांव में नक्सलियों ने पोडिया उर्फ गांधी वड्डे (55 वर्ष) की मंगलवार रात धारदार हथियार से हत्या कर दी है। वड्डे ने 26 अगस्त को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आत्मसमर्पण के बाद वड्डे को पुलिस ने सलाह दी थी कि वह अपने बेटे के साथ रहे जो किरंदुल में राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) में काम करता है और किरंदुल शहर में ही रहता है। उन्होंने बताया कि वड्डे ने सोचा कि उसने वर्षों से नक्सलियों के साथ काम किया है।

यदि वह अपने गांव गया तब वे उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। लेकिन उसकी उम्मीदों के विपरीत नक्सलियों ने उसे चोलनार गांव में ग्रामीणों के सामने तेज धारदार हथियारों से मार डाला। बघेल ने बताया कि आज सुबह इस घटना के बारे में जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल को मौके पर भेजा गया और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए किरंदुल भेजा गया।

उन्होंने बताया कि घटना के लिए जिम्मेदार नक्सलियों का पता लगाने के लिए क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया गया है। अधिकारी ने बताया कि वड्डे इस साल 20 मई को दंतेवाड़ा के चोलनार इलाके में पुलिस वाहन को उड़ाने की घटना में शामिल था। इस घटना में सात पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.