लाखों की चोरी का मास्टर माइंड निकला शिक्षा विभाग का बाबू

Samachar Jagat | Friday, 14 Sep 2018 09:59:42 AM
Master of theft of lakhs of money came out of the Education Department Babu

छतरपुर।  मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के भगवां थाना में पिछले माह हुई लाखों रुपये की चोरी का खुलासा आज बड़ामलहरा पुलिस ने किया। इसमें उस चोरी का मास्टर माइंड शिक्षा विभाग का एक बाबू निकला। पुलिस ने बाबू सहित चोरी की वारदात में शामिल रहे पांच आरोपियों को आज जेल भेज दिया।

बड़ामलहरा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पी.के. सारस्वत ने आज चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि विगत 5 अगस्त को भगवां निवासी जागेश्वर द्विवेदी के घर का ताला तोड$कर हुई चोरी में सोने का एक हार, छ: चूडिय़ां, दो जंजीरें, एक नथ, एक बेंदी तथा चांदी के पायलें और बिछिया सहित अनेक कीमती सामान तथा 62 हजार रुपये नगद की चोरी हुई थी। चोरी किये गये सामान का मूल्य 6 लाख रुपये से भी अधिक का था।

शंका के आधार पर पुलिस ने मामले की छानबीन में लगभग साढ़े तीन सौ से अधिक मोबाइल नंबरों को ट्रेस किया तो पता चला कि भगवां हायर सेकण्डरी स्कूल में बाबू के पद पदस्थ चक्रेश जैन मुख्य मास्टर माइंड है। चक्रेश जैन ने आदतन अपराधी इस्माइल खां निवासी महोबा उत्तर प्रदेश को साथ लेकर लगभग आधा दर्जन चोरों के गिरोह ने इस वारदात को अंजाम दिया था।

वारदात के दिन आकाश उपाध्याय निवासी भैरा की गाड़ी से भगवां में जागेश्वर द्विवेदी के मकान की रैकी की फिर रात्रि लगभग एक बजे चोरी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने चोरी की घटना में शामिल चक्रेश जैन, इस्माइल खां, अरविन्द्र सेन, सोहेल खां और देशराज सिंह को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। घटना में शामिल एक आरोपी शमीम अभी तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है। 
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.