महाराष्ट्र में नाबालिग लडक़ी के साथ दुष्कर्म,व्यक्ति को 10 साल का कारावास

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2019 01:03:00 PM
Minor girl imprisonment with 10 years of imprisonment in Maharashtra

ठाणे। महाराष्ट्र में ठाणे की अदालत ने 2015 में एक नाबालिग लडक़ी से दुष्कर्म करने के आरोप में 33 वर्षीय एक व्यक्ति को 10 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।

जिला और विशेष पॉक्सो अदालत के न्यायाधीश एस बी बहलकर ने बुधवार को आरोपी शिवमणि रामदुलहर जायसवार को सजा सुनाई और उस पर 27,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। आरोपी बढ़ई का काम करता था अभियोजन पक्ष के अनुसार, आरोपी और पीडि़त घटना के समय तकरीबन 10 साल के थे और शहर के मनोरमा नगर इलाके में पड़ोसी थे और एक-दूसरे को जानते थे। 

अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि 17 जुलाई 2015 को आरोपी लडक़ी के घर गया जब वह अकेली थी और उसके साथ दुष्कर्म किया। उसने अपराध के बारे में खुलासा करने पर उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी। बाद में लडक़ी ने अपनी मां को इसके बारे में बताया, जिसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और बाल यौन अपराध संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।
न्यायाधीश ने सजा सुनाते हुए कहा कि अभियोजन पक्ष ने आरोपी के खिलाफ लगे सभी आरोपों को बिना किसी वाजिब संदेह के साबित कर दिया है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.