वाराणसी मॉल दोहरा हत्या कांड का एक आरोपी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 03 Nov 2018 03:32:38 PM
One accused arrested in Varanasi Mall double murder case

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में वाराणसी के जेएचवी मॉल सनसनीखेज दोहरे हत्या कांड के एक आरोपी को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि तीन अन्य को पकडऩे के लिए छापेमारी की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने संवाददाताओं को बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान बिहार के कैमूर जिले के निवासी रोहित सिंह के रुप में हुई है।

वह मॉल में स्थित एक दुकान में‘सेल्समैन’की नौकरी करता था। अपराध शाखा एवं कैंट थाने के संयुक्त पुलिस दल ने सूचना के आधार पर सारनाथ से उसे गिरफ्तार किया। वाराणसी में सिगरा क्षेत्र के निराला नगर में वह अपने साथियों के साथ रह रहा था।

पूछताछ में रोहित ने पुलिस को बताया कि 31 अक्टूबर को मॉल में गोलीबारी करने वालों में चंदौली के आलोक उपाध्याय और बिहार में आरा जिले के कुंदन भसह एवं ऋषभ भसह उर्फ रिशू शामिल थे। तीनों आरोपी महात्मा गांधी काशी विद्यापीछ के छात्रा हैं। रोहित भी इसी विश्वविद्यालय में पढ़ता था और पढ़ाई के बाद मॉल में‘सेल्समैन’की नौकरी करता था। 

उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला कि आलोक की प्रेमिका की छोटी बहन मॉल में स्थित एक दुकान में काम करती थी, जिसे वहां एक कर्मचारी परेशान करता था। अपनी प्रेमिका के कहने पर आलोक ने कथित रुप से परेशान करने वाले कर्मचारी प्रशांत को समझाया तो उससे उसका झगड़ा हो गया। प्रशांत ने आलोक को पीटा और प्रेमिका की बहन को नौकरी से निकलवा दिया।

इसी का बदला लेने के के लिए आलोक अपने साथियों के साथ मॉल में गया था। लेकिन प्रशांत नहीं मिला। इसी बीच उसकी दुकान के अन्य कर्मचारियों से मारपीट हुई और उसका पिस्तौल वहां गिर गया। इसे देखकर उसके अन्य दोस्त मौके पर पहुंचकर गोलीबारी की। 
कुलकर्णी ने बताया कि 31 अक्टूबर को हुई गोलीबारी की घटना की जांच गंभीरता से की जा रही है। इस मामले में चारों अभियुक्तों पर 25000-25000 रूपये का ईनाम घोषित किया गया था। अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु जिले के विभिन्न थानों तथा क्राइम ब्रान्च की 12 टीमें लगायी गयी हैं। 

गौरतलब है कि अंधाधुंध गोलीबारी में दो लोगों की मृत्यु हो गई थी जबकि दो अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए। मृतकों में पांडेपुर के गोपी और शिवपुर के सुनील कुमार शामिल हैं। गोलीबारी में विशाल भसह और कुंदन शर्मा गंभीर रुप से घायल हो गए थे, जिनका उनका इलाज चल रहा है। 
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.