भिलाई हादसे में संयंत्र के सीईओ हटाए गए,दो अधिकारी निलम्बित

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Oct 2018 04:01:06 PM
Plant CEO removed in Bhilai accident, two officers suspended

भिलाई(छत्तीसगढ़)। केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेन्द्र सिंह ने भिलाई इस्पात संयंत्र में कल गैस रिसाव के बाद से लगी आग से 12 कर्मचारियों की मौत एवं 13 के गंभीर रूप से घायल होने की घटना को गंभीरता से लेते हुए संयंत्र के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को तुरंत हटाने एवं दो अधिकारियों को निलम्बित करने की घोषणा की है। 

सिंह ने आज मुख्यमंत्री डा.रमन भसह के साथ भिलाई संयंत्र का दौरा करने एवं संयंत्र अस्पताल में घायल लोगो एवं उनके परिजनों से मुलाकात के बाद पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होने भारतीय इस्पात प्राधिकरण द्वारा घटना की जांच के लिए बनाई गई एक समिति के अलावा इस्पात मंत्रालय की ओर से भी एक अलग जांच समिति बनाने की घोषणा की जिसमें देशभर के जाने माने विशेषज्ञों को शामिल कर घटना के कारणों एवं इसमें बरती गई लापरवाही के बारे में रिपोर्ट देने को कहा जायेगा। 
उन्होने बताया कि किसी भी दोषी को कतई बख्शा नही जायेगा। 

शुरूआती कार्रवाई करते हुए संयंत्र के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम.रवि को हटा दिया गया है,तथा महाप्रबन्धक सुरक्षा एवं महाप्रबन्धक ऊर्जा को निलम्बित कर दिया गया है।उन्होने बताया कि आज शाम तक संयंत्र के नए मुख्य कार्यपालन अधिकारी की नियुक्ति कर दी जायेगी। 

सिंह ने इसे काफी बड़ी दुर्घटना मानते हुए कहा कि जांच के बाद सही स्थिति का पता चलेगा लेकिन उनका शुरूआती तौर पर मानना है कि गैस पाइप लाइन विस्तार में नई तकनीक का अगर इस्तेमाल किया जाता तो इस गंभीर हादसे से बचा जा सकता था। उन्होने कहा कि जांच के लिए गठित समिति को सात दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा जायेगा। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.