नक्सलियों को एके-47 बेचने के आरोप में सेवानिवृत फौजी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Sep 2018 03:18:32 PM
Retired Army Arrested for selling AK-47 to Maoists

जबलपुर। मध्यप्रदेश की जबलपुर पुलिस ने एक सेवानिवृत फौजी को नक्सलियों और माओवादियों को एके-47 जैसे हथियारों की आपूर्ति के आरोप में गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार पूर्व सैनिक से अब सुरक्षा अधिकारियों की टीम पूछताछ करेगी।

पुलिस अधीक्षक अमित भसह से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार की मुंगेर पुलिस ने पिछले दिनों इमरान नामक व्यक्ति को एके-47 के साथ गिरफ्तार किया था। मुंगेर पुलिस से सूचना मिली थी कि इस एके-47 की आपूर्ति जबलपुर निवासी एक सेवानिवृत्त सैनिक द्वारा की गयी है। इसके बाद जबलपुर पुलिस ने मुंगेर पहुंचकर आरोपी से पूछताछ की। पूछताछ में सेवानिवृत्त सैनिक पुरूषोत्तम लाल का नाम सामने आया। 

उन्होंने बताया कि रीवा की मनगवां तहसील के निवासी पुरूषोत्तम लाल को धारा 160 के तहत नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया। उससे आपत्तिजनक सामग्री मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

सेवानिवृत्त फौजी द्वारा सौ से अधिक एके-47 राइफल नक्सवादियों-माओवादियों और अन्य संगठित आपराधिक गिरोहों को बेचे जाने की आशंका जताई जा रही है। 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी पुरूषोत्तम लाल वर्ष 2008 में आयुध निर्माणी खमरिया से आर्मर के पद से सेवानिवृत्त हुआ था। सेवानिवृत्ति के बाद वह स्थानीय गोरखपुर क्षेत्र में रहने लगा था। 

मुंगेर पुलिस ने आरोपी इमरान के पास से तीन एके-47, तीस मैगजीन सहित पिस्टल और अन्य हथियाारों के पार्ट बरामद किए थे। इस बारे में मुंगेर पुलिस के सूचित करने के बाद खुफिया ब्यूरो ने जांच शुरू कर दी है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.