सहारनपुर और उत्तराखण्ड पुलिस ने जहरीली शराब के मामले पांच को किया गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Feb 2019 12:18:15 PM
Saharanpur and Uttarakhand police arrested for poisonous liquor case 5

सहारनपुर।  उत्तर प्रदेश की सहारनपुर और उत्तराखण्ड की पुलिस के संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए जहरीली शराब बेच कर अनेक लोगों को मौत के घाट उतारने वाले पांच और आरोपियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने देर शाम यहां संवाददाताओं को बताया कि जहरीली शराब का कारोबार करने वाले मुख्य आरोपियों सोनू और फकीरा को दोनों राज्यों की पुलिस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए हरिद्वार जिले के रुडक़ी के निकट झबरेडा क्षेत्र के बालूपुर गांव से रविवार को गिरफ्तार किया था। 

उनकी निशान देही पर हरदेव सिह, सुखविन्द्र उर्फ सुक्खा को हरिद्वार पुलिस ने आज गिरफ्तार किया । उन्होंने बताया कि सहारनपुर पुलिस ने गुरूसाहब उर्फ लाडी, टीकू और सर्वेश को गागलहेडी क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि साहब उर्फ लाडी, टीकू और हरदेव सहारनपुर और उत्तराखण्ड के गाँव मे जहरीली शराब की सप्लाई करते थे। इन अभियुक्तों के कब्जे से 50 लीटर जहरीली शराब भी बरामद हुई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बालूपुर गांव में 15 से अधिक लोग जहरीली शराब के कारोबार से जुड़े हैं । पकड़े गये लोगों के चार साथी लखविन्द्र, भरतू, कबूतरबाज और लाला उर्फ अर्जुन फरार है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार मुख्य आरोपियों पर रासुका आदि के तहत कार्रवाई की जायेगी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कुशीगनर ,सहारनपुर और उत्तराखण्ड में जहरीली शराब पीने से 100 से अधिक लोगों जान गवां बैठे हैं । राज्य सरकार ने इस मामले में दो पुलिस उपाधीक्षकों समेत 16 पुलिसकर्मियों और आबकारी विभाग के कई अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है। प्रदेश सरकार ने मामले की एसआईटी से जांच कराने के आदेश देने के साथ ही शराब के अवैध कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे रखे है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.