गिरिडीह में छह साइबर अपराधी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 14 Mar 2019 10:27:21 AM
Six Cyber ​​criminals arrested in Giridih

गिरिडीह। झारखंड के गिरिडीह जिले में बेंगाबाद थाना क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर पुलिस ने छापेमारी कर छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उपाधीक्षक (साइबर सेल) सन्दीप सुमन समदर्शी ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गठित टीम ने छापेमारी कर बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बिशनपुर से प्रवीण मंडल, टिकलटो से कुलदीप पंडित, डाकबंगला से दिलीप कुमार, बांसजोर से संजय मंडल और सुनील मंडल के अलावा मधुपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर निवासी मुख्तार अंसारी को गिरफ्तार किया है।
 
समदर्शी ने बताया कि पुलिस को साइबर अपराध के मास्टरमाइंड का पता गिरफ्तार अपराधियों के से मिला है और इसके खिलाफ कई सबूत भी हाथ लगे हैं। उन्होंने कहा कि इस धंधे में शामिल एक सफेदपोश का चेहरा भी सामने आया है, जो साइबर अपराधियों को संरक्षण देने और इनके साथ मिलीभगत कर कमीशनखोरी कर रहा हैं। 

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि इन साइबर अपराधियों के तार एक मुखिया पति से जुड़ा पाया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम सबूतों के आधार पर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। जल्द ही सरगना का पर्दा फाश किया जाएगा। समदर्शी ने बताया गया कि सभी अपराधियों के पास से कई आपत्तिजनक सामग्रियां बरामद की गई हैं। इनमें सात मोबाइल फोन, अलग-अलग बैंकों के छह डेबिट कार्ड के अलावा बैंक पासबुक समेत मनी ट्रंजेक्शन का प्रमाण शामिल हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.