दहेज हत्या के मामले में पति समेत छह को दस-दस साल की सजा

Samachar Jagat | Thursday, 14 Mar 2019 05:03:48 PM
Six-ten-year sentence for husband,  in case of dowry murder

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

दरभंगा। बिहार में दरभंगा जिले की एक सत्र अदालत ने आज दहेज हत्या के मामले में पति समेत छह लोगों को दस-दस साल के कारावास की सजा सुनाई।


चतुर्थ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश इनायत करीम ने यहां मामले में सुनवाई के बाद अररिया जिले के रामपुर कोदर कट्टी गांव निवासी शूफिया गौहर की हत्या के आरोप में उसके पति मोहम्मद आसिफ इकबाल, ससुर मोहम्मद शहाबुद्दीन, सास बीवी रुखसाना, ननद रजिया सुल्ताना, रेहाना सुल्ताना और देवर सैयद इकबाल को भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं में दोषी करार देने के बाद यह सजा सुनाई है।

सहायक लोक अभियोजक अनिल कुमार भसह एवं राजीव चंद्र झा ने बताया कि दरभंगा जिले के ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के अलीनगर ताज बिशनपुर गांव में आठ-नौ जून 2014 की रात्रि में सूफीया गौहर की उसके पति एवं ससुराल वालों ने मिल कर हत्या कर दी थी। 

मामले में अररिया जिले के अररिया थाना क्षेत्र के रामपुर कोदर कट्टी गांव निवासी और मृतिका शूफिया के पिता मोहम्मद मोहिउद्दीन ने 09 जून 2014 को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय थाना में कांड संख्या 114/14 दर्ज कराया था। इसमें मृतका के पति मोहम्मद आसिफ इकबाल, ससुर मोहम्मद शहाबुद्दीन, सास बीवी रुखसाना, ननद रजिया सुल्ताना, रेहाना सुल्ताना, देवर सैयद इकबाल पर दहेज में पांच लाख रुपये की मांग करने और उसे प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए कहा गया कि मांग नहीं मानने सभी ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.