महिला सिपाही के चेहरे पर तेजाब फेंकने का आखिरी आरोपी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Apr 2019 09:26:21 AM
The last accused arrested for throwing acid on the face of a woman soldier

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बीते शनिवार श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर अपनी ड्यूटी पर जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रही महिला सिपाही के चेहरे पर तेजाब फेंकने के आरोपी युवकों में से अंतिम फरार आरोपी को पुलिस ने गोकुल बैराज के निकट मुठभेड़ के पश्चात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस से मुठभेड़ में उसके पैर में गोली लगने के बाद पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया, ‘चार अप्रैल को सुबह साढ़े चार बजे सदर थाना क्षेत्र के दामोदरपुरा गांव के समीप हुई इस घटना में कार सवार चार/पांच युवक वाहन का इंतजार कर रही महिला सिपाही पर तेजाब फेंकने की घटना में वांछित अन्य सभी युवकों को पकड़ा जा चुका था, केवल हिमांशु उर्फ चैआ पुत्र प्रेमपाल निवासी नेमताबाद, अब तक पुलिस के हाथ नहीं लग सका था। ’

उन्होंने बताया, ‘उसकी तलाश में कई टीमें लगी हुई थीं। सोमवार को एक मुखबिर से सूचना मिली कि वह किसी नई वारदात को अंजाम देने के प्रयास में गोकुल बैराज के निकट घूम रहा है। इस पर उसकी घेराबंदी की गई तो उसने फायभरग करते हुए दौड़ लगा दी। जिसके कारण पुलिस को भी उस पर गोली चलाते हुए पीछा करना पड़ा। जिससे एक गोली उसके पैर में लग गई।’ 

एसएसपी ने बताया, ‘उसे फिलहाल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके पास से एक तमंचा व कई कारतूस तथा एक बाइक बरामद हुई है। चार अप्रैल को दर्ज हुए मुकदमे (97/19) में वह भी भादवि की धारा 326 ए, 332 व 506 में वांछित चल रहा था।

उससे पूर्व संजय उर्फ बिट्टू, सोनू पुत्र बनवारी, बॉबी पुत्र नरेश, किशन पुत्र मोहन भसह सभी निवासी नेमताबाद, बिजलीपुर, थाना खुर्जा देहात, बुलन्दशहर तथा तेजाब विक्रेता पुनीत शर्मा पुत्र सुभाष चंद्र शर्मा निवासी मुरारी नगर, थाना खुर्जा, जिला बुलंदशहर पकड़े जा चुके हैं।’ गौरतलब है कि इस मामले में मुख्य आरोपी संजय भसह पुत्र रविकरण भसह उक्त महिला सिपाही पर शादी करने के लिए दबाव बना रहा था। वह लंबे समय से उसे जबरिया शादी करने के लिए धमकाता रहा था। लेकिन वह तैयार ही नहीं थी। इसीलिए वह बुलंदशहर से इसी इरादे से मथुरा पहुंचा था तथा जब वह नहीं मानी तो घात लगाकर उस पर हमला कर दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.