संविधान की प्रति जलाने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 13 Aug 2018 09:13:05 AM
The main accused arrested for burning the Constitution

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने संविधान की प्रति जलाने और संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के खिलाफ नारेबाजी करने के मुख्य आरोपी दीपक गौड़ (40) को गिरफ्तार किया है।

नयी दिल्ली जिले के पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने रविवार को बताया कि जांच में पाया गया कि‘यूथ फॉर इ$क्वलिटी’(आजाद सेना) और आरक्षण विरोधी पार्टी ने संयुक्त रूप से प्रदर्शन किया था। आरक्षण विरोधी पार्टी का नेतृत्व दीपक गौड़ और आजाद सेना का नेतृत्व अभिषेक शुक्ला ने किया था। पुलिस ने आरोपियों को पकडऩे के लिए दिल्ली, हरियाणा तथा उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में छापे मारे और दीपक को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया।

पुलिस पूछताछ में दीपक ने बताया कि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम में संशोधन के खिलाफ सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए उन्होंने और उनके समर्थकों ने संविधान की प्रति जलाई तथा भीमराव अंबेडकर के खिलाफ नारे लगाए। दीपक ने यह भी स्वीकार किया कि कार्यक्रम .खत्म होने के बाद इस संबंध में मीडिया को एक प्रेस नोट जारी किया तथा फेसबुक पर प्रति जलाने का वीडियो वायरल किया ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसे पहुंचाया जा सके।

गौरतलब है कि अखिल भारतीय भीम सेना के राष्ट्रीय प्रभारी अनिल तंवर ने संविधान की प्रति जलाने के मामले में आजाद सेना के खिलाफ शिकायत की थी जिसके आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए), 505 के तहत शुक्रवार को मामला दर्ज किया था। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.