सवा दो लाख की रिश्वत लेते सभापति सहित तीन गिरफ्तार

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Aug 2018 12:28:10 PM
Three arrested including Chairman, Batch 2 lakh bribe

जयपुर। राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों (एसीबी) ने आज सवा दो लाख रूपये की रिश्वत लेते ब्यावर नगर परिषद की सभापति बबीता चौहान व उसके पति सहित तीन लोगों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सी पी जोशी ने बताया कि नगर परिषद सभापति के खिलाफ रिश्वत लेने की लगातार शिकायतें आ रही थी। सभापति बबीता चौहान ने आज अपने आवास पर परिवादी राजीव जैन से उनके भू्-रूपांतरण की स्वीकृति के एवज में यह रिश्वत ली थी।

उन्होंने बताया कि परिवादी द्वारा रिश्वत देने का इशारा करते ही ब्यूरों की टीम ने उनके आवास पर दबिश देकर उनके कब्जे से रिश्वत की राशि बरामद कर ली। ब्यूरों ने इस प्रकरण में सभापति के पति नरेन भसह और एक अन्य व्यक्ति शिव प्रसाद को भी गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि ब्यूरों की टीम ने दबिश देने के बाद उनके घर की तलाशी ली जिसमें अवैध रूप से संपतियों का बेचान करने, डमी नाम से संपतियों का क्रय-विक्रय कराने और एक अन्य व्यक्ति गुरू चरण भसह की 80 लाख रूपये की संपति का नक्शा पास कराने के एवज में वसूली गयी पांच लाख रूपये की रिश्वत और अपने नाम करायी गयी 70 लाख रूपये की दूकान के इकरार के कागजात भी जप्त किये। ब्यूरों ने तीनों को गिरफ्तार कर उनके बैंक खातों, लॉकरों और अल्मारियों की तलाशी ली जा रही है। ब्यूरों ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.