मुरादाबाद में लूटपाट और चोरी वाले गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 13 Aug 2018 08:55:43 AM
Three criminals arrested in Moradabad gang and robbery gang

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद पुलिस किसानों से लूटपाट एवं ट्रेनों में चोरी करने वाले गिरोह के तीन बदमाशों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक (देहात) उदयशंकर भसह ने बताया कि गत नौ अगस्त को भैंस बेच कर पशु बाजार से घर जाते समय मुकुल नाम के किसान से बदमाशों ने 58,500 रुपये लूट लिए थे। इसके पहले 12 जुलाई को इसी अंदाज में इस्लाम नाम के किसान से 46,000 रुपये लूट लिए थे। गत 22 जुलाई को भीम भसह किसान से 44,000 रुपये लूट लिए थे। किसानों को लूटने की एक के बाद एक लगातार घटना के बाद पुलिस लुटेरों की तलाश में थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने तीन बदमाशों मुनव्वर, सलमान, अरबाज को गिरफ्तार कर लिया। ये बदमाश बेहद शातिर किस्म के हैं। शातिर लुटेरे जब भी लूट की घटना को अंजाम देते थे तो तीनों की भूमिका अलग-अलग होती थी। अपनी पहचान छिपाने के लिए घटना के समय पहने हुए कपड़ो को जला देते थे। पकड़े गए तीनों बदमाश मुरादाबाद के कांठ क्षेत्र के रहने वाले हैं। 

सिंह  ने बताया कि ये बदमाश बाजार में पशु बेचने जाने वाले किसान की पहले यह रेकी करते थे। जब किसान जानवर को बेचकर रुपये लेकर घर वापस आता था, उसी दौरान सुनसान जगह पर बाइक आगे लगाकर उसे रोक लेते थे। पीछे से दूसरी बाइक पर सवार मुनव्वर किसान को तमंचे से आतंकित कर लूट देता था। सलमान डण्डे से किसान की पिटाई शुरू करता था। अरबाज उसकी तलाशी लेकर रुपये निकाल लेता था। 

पकड़े गये बदमाशों ने बताया कि ये ट्रेन में अमरोहा से सवार हो जाते थे और सो रहे यात्रियों का समान चोरी कर लेते थे। उसके बाद रास्ते में ट्रेन धीमी होने पर वहीं उतर जाते थे। इन बदमाशों ने अब गत 28 लूट की घटनाएं की है। उनके पास से 90 हजार रुपये, दो मोटरसाइकिलें और एक तमंचा बरामद किया गया। एजेंसी 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.