दिल्लीवासियों को चपत लगाने वाले दो शख्स गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Feb 2019 12:20:36 PM
Two people arrested for harassing Delhiites

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पश्चिम बंगाल एवं झारखंड से दो लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में कई लोगों से वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) हासिल करके उनके बैंक खातों से कथित तौर पर रुपये निकाल लिये। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।
 
उन्होंने बताया कि आरोपी ट्रांजेक्शन शुरू करने के बाद पीडि़तों को कॉल करते थे और बैंक द्वारा उन्हें भेजा गया ओटीपी मांग कर पैसे को विभिन्न ई-वॉलेट में भेज देते थे। आरोपियों की पहचान पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर निवासी 26 वर्षीय बिनोद कुमार मोदी और झारखंड के दुमका जिले के निवासी 23 वर्षीय रिक्की कुमार के तौर पर की गई है। 

पुलिस के मुताबिक जगदीश चंद्र नाम के शख्स की शिकायत पर आठ जून 2017 को कीॢत नगर पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने शिकायत में कहा था कि उनके बैंक खाते से करीब पौने तीन लाख रुपये निकाल लिए गए थे जबकि उन्होंने कोई लेन-देन नहीं किया था। जांच के बाद सामने आया कि यह रुपया विभिन्न ई-वॉलेट में भेजा गया था। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) मोनिका भारद्वाज ने बताया कि जांच के दौरान बिनोद ने बताया कि उसका रिश्तेदार अजीत कुमार मोदी इस गिरोह का सरगना है और वे अब तक कई लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुके हैं। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.