वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ मामला: विकास बराला को मिली जमानत

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 06:36:50 PM
vikas-barla-gets-bail-in-varanika-kundu-tampering-case

चंडीगढ़। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने हरियाणा के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की बेटी वर्णिका कुंडू से कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के मामले प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला को आज जमानत दे दी। विकास लगभग पांच माह जेल में रहने के बाद बाहर आएगा। 

संघ प्रचारक बिहारी लाल रावत की हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार

लेकिन उसके साथी आशीष को अभी जेल में ही रहना पड़ेगा क्योंकि उसने जमानत के लिये आवेदन नहीं किया था। दोनों के खिलाफ गत वर्ष चार अगस्त की मध्य रात्रि वर्णिका की गाड़ी का पीछा करने, उसके साथ छेड़छाड़ करने और अपहरण का प्रयास करने के आरोपों में मामला दर्ज हुआ था। 

दिल्ली में हत्या की वारदातों में आठ फीसदी गिरावट

वर्णिका की शिकायत पर पुलिस ने दोनों का पीछा कर इन्हें गिरफ्तार कर लिया था लेकिन कथित राजनीतिक दबाव के चलते दोनों को जमानत दे दी थी। बाद में मामले के मीडिया में तूल पकड़ लेने पर पुलिस ने इन्हें गत नौ अगस्त को पुन: गिरफ्तार कर लिया था। 

शाम को निकला घर से सुबह मिला शव

बचाव पक्ष के वकील रविंदर पर पंडित ने बताया कि जमानत याचिका पर उच्च न्यायालय ने गत सुनवाई के दौरान निचली अदालत में चल रहे मामले में सुश्री कंडू से क्रॉस एग्जामिनेशन पूरा करने के निर्देश दिये थे तथा यह प्रक्रिया अब पूरी की जा चुकी है। 

वाराणसी में जमीन विवाद के चलते युवक को मारी गोली

उन्होंने बताया कि विकास के साथी आशीष ने जमानत के लिये आवेदन नहीं किया था लेकिन अब उसकी जमानत के लिये भी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी। उच्च न्यायालय से जमानत मिलने से पूर्व विकास और उसके साथी ने निचली अदालत में अनेक बार जमानत के लिये याचिकाएं दाखिल कीं लेकिन अदालत से उसे राहत नहीं मिली। इस मामले में निचली अदालत में अब अगली सुनवाई 23 जनवरी को होगी और उस दिन वर्णिका के पिता वी.एस. कुंडू के बयान भी दर्ज किये जाएंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.