दहेज की मांग को नहीं कर पाई पूरी तो ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता को दी ऐसी सजा

Samachar Jagat | Friday, 10 Aug 2018 11:27:58 AM
woman murder on demand of dowry in bhojpur of bihar

भोजपुर। कहने को तो दहेज प्रथा एक अभिशाप है और इसे समाज और देश से दूर करने के लिए प्रशासन भी कई तहर की कोशिशे कर रहा है। इसके बाद भी देश में कुछ लोग ऐसे है जिन्हे सिर्फ दहेज से ही प्यार होता है और वो इसके लिए कुछ भी कर सकते हैं। इस दहेज रूपी दानव के लालच में आकर दहेज लोभी मासूम बेटियों को मौत के घाट तक उतार देते हैं। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है बिहार के भोजपुर जिले में। यहां दहेज लोभियों ने दहेज की मांग को लेकर एक विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया।

घर दिलाने का झांसा देकर महिला से दो महिनों तक व्यक्ति करता रहा ये घिनौना काम

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना इलाके के सरथुआ गांव में दहेज की मांग को लेकर एक महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई। इस वारदात के बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। उधर सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया है। वहीं पुलिस ने आस-पास के लोगों से मामले की जानकारी लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

100 किलो चांदी के साथ दो गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार वारदात को लेकर पुलिस ने बताया कि सरथुआ गांव निवासी अशरफ अली की शादी रोहतास जिले के चेनारी थाना के तेलारी गांव निवासी शहाना खातून (23) के साथ हुई थी। शादी के बाद से हीं ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर शहाना को प्रताडि़त करने लगे। इसी को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों ने देर रात शहाना की गला दबाकर हत्या कर दी। इस घटना को अंजाम देने के बाद ससुराल पक्ष के सभी लोग मौके से फरार हो गए।

हसीन जहां को महंगा पड़ा मॉडलिंग में दोबारा कदम रखना, शमी ने उठाया ये बड़ा कदम

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। मीडिया रिपोट्र्स से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया है कि इस सिलसिले में संबंधित थाने में मामला दर्ज कराया गया है। उधर मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं पुलिस फरार ससुराल पक्ष के लोगों की तलाश कर रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.