Birthday special : ईशा देओल को मां से मिली अभिनेत्री बनने की प्रेरणा

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 02:54:40 PM
Birthday special : ईशा देओल को मां से मिली अभिनेत्री बनने की प्रेरणा

मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ईशा देओल आज 35 वर्ष की हो गयीं। 02 नवंबर 1981 में मुंबई में जन्मी ईशा देओल को अभिनय की कला विरासत में मिली। उनके पिता धर्मेन्द्र अभिनेता जबकि मां हेमा मालिनी जानी मानी फिल्म अभिनेत्री थीं। घर में फिल्मी माहौल रहने के कारण ईशा अक्सर अपनी मां के साथ शूटिंग देखने जाया करती थी।

फिल्मों में पैसा निवेश करना बड़ा जोखिम : अनुष्का शर्मा

इस वजह से उनका भी रुझान फिल्मों की ओर हो गया और वह भी अभिनेत्री बनने के ख्वाब देखने लगी। ईशा देओल ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2002 में प्रदर्शित फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से की लेकिन दुर्भाग्य से यह फिल्म टिकट खिड़की पर असफल साबित हुयी। 

इसके बाद ईशा देओल ने ना तुम जानो ना हम, एल ओ सी कारगिल, क्या दिल ने कहा, कुछ तो है , और चुरा लिया है तुमने जैसी फिल्मों
में काम किया लेकिन ये फिल्में भी टिकट खिड़की पर नाकार दी गयी। ईशा देओल की किस्मत का सितारा वर्ष 2004 में प्रदर्शित फिल्म धूम
से चमका।

राहुल ढोलकिया ने 'रईस' में शाहरख के किरदार का किया खुलासा 

यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म में ईशा देओल का किरदार कुछ हद तक ग्रे शेड्स लिये हुये था। इस फिल्म में इशा देओल के अलावा अभिषेक
बच्चन, जॉन अब्राहम और उदय चोपड़ा की भी अहम भूमिकायें थी। इसी वर्ष ईशा की युवा भी प्रदर्शित हुयी जो औसत व्यापार करने में सफल रही।

वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म नो इंट्री  ईशा देओल के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुयी।इसके बाद ईशा ने कई फिल्मों में काम किया
लेकिन सफल नहीं रही।वर्ष 2012 में ईशा ने जानेमाने उद्योगपति भरत तख्तानी से शादी कर ली।ईशा देओल इन दिनों बॉलीवुड में सक्रिय नही है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष
Loading...

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.