Birthday special : रूमानी अभिनय से दर्शकों को दीवाना बनाया रानी मुखर्जी ने

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 09:04:35 AM
Birthday special : रूमानी अभिनय से दर्शकों को दीवाना बनाया रानी मुखर्जी ने

मुंबई। बॉलीवुड में रानी मुखर्जी का नाम एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने रूमानी और संजीदा अभिनय से भी दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है। 21 मार्च 1978 को जन्मीं रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1997 में प्रदर्शित फिल्म 'राजा की आयेगी' बारात से की। फिल्म हालांकि टिकट खिडक़ी पर असफल साबित हुयी लेकिन रानी मुखर्जी ने अपने संजीदा किरदार के जरिये दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

ज्योतिषी की भूमिका में नजर आएंगी मीरा चोपड़ा

वर्ष 1998 रानी मुखर्जी के करियर के लिये महत्वपूर्ण वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष उन्हें आमिर खान के साथ गुलाम और शाहरूख खान के साथ 'कुछ कुछ होता है' में काम करने का अवसर मिला। दोनो हीं फिल्में टिकट खिडक़ी पर सुपरहिट साबित हुयी। कुछ कुछ होता है के लिये रानी मुखर्जी को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार भी दिया गया। वर्ष 1999 से लेकर वर्ष 2002 तक का वर्ष रानी मुखर्जी के करियर के लिये बुरा वक्त साबित हुआ। इस दौरान रानी मुखर्जी की ‘हेलो बद्रर‘, ‘बादल‘, ‘हर दिल जो प्यार करेगा‘, ‘हद कर दी आपने‘, ‘बिच्छू‘, ‘कहीं प्यार ना हो जाये‘, ‘चोरी चोरी चुपके चुपके‘, ‘बस इतना सा ख्वाब है‘, ‘प्यार दीवाना होता है‘, ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी लेकिन इन फिल्मों को टिकट खिडक़ी पर अपेक्षित सफलता नही मिल सकी।

वर्ष 2002 में प्रदर्शित यश राज बैनर तले बनी फिल्म साथियां रानी मुखर्जी के करियर की हिट फिल्म साबित हुयी। इस फिल्म में रानी मुखर्जी की जोड़ी विवेक ओबेराय के साथ काफी पसंद की गयी। वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म ‘चलते चलते’ में रानी मुखर्जी को एक बार फिर से किंग खान शाहरुख खान के साथ काम करने का अवसर मिला। यह फिल्म भी सुपरहिट साबित हुयी।

ऋतिक और कैटरीना को लेकर फिल्म बनाएंगे कबीर खान

वर्ष 2004 रानी मुखर्जी के करियर के लिये महत्पूर्ण वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष उनकी युवा, हमतुम और वीर जारा जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी। इन सभी फिल्मों में रानी मुखर्जी ने अपनी बहुआयामी प्रतिभा का परिचय दिया और अपने निभाये किरदारों के जरिये दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

अनुराधा पौडवाल की भूमिका में श्रद्धा कपूर

वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म ब्लैक रानी मुखर्जी के करियर की सर्वाधिक महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रानी मुखर्जी को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का अवसर मिला।रानी मुखर्जी ने अपने सधे हुये अभिनय से न सिर्फ दर्शकों का बल्कि समीक्षकों का भी दिल जीत लिया।

वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म बंटी और बबली रानी मुखर्जी के करियर की एक और सुपरहिट साबित हुयी। यश राज बैनर तले बनी इस फिल्म के जरिये रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन की जोड़ी ने दर्शकों को अपने कारनामों के जरिये हंसाते हंसाते लोटपोट कर दिया।

नेल पेंट को लंबे समय तक अपने नेल्स में बनाए रखनें के लिए अपनाएं ये टिप्स

बालों की खोई चमक लौटाने में असरकारक है ये घरेलु टिप्स

ऐसे करें देखभाल घर में रखें फर्नीचर की

 
loading...

ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.