Happy Birthday : खास किस्म की अदाकारी से पहचान पाई कोंकणा सेन शर्मा ने

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2016 03:51:17 PM
happy-birthday-konkona-sen-sharma

मुंबई। भारतीय सिनेमा की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक कोंकणा सेन शर्मा आज अपना जन्मदिन मना रही है।  कोंकणा का जन्म 3 दिसंबर 1979 को कोलकाता में हुआ था। कोंकणा ने एक्टिंग की शुरुआत बहुत काम उम्र में कर दी थी। कोंकणा में अपने अब तक के फ़िल्मी करियर में एक से एक बेहतरीन फिल्मे की है।

कोंकणा के पिता एक मशहूर पत्रकार और साइंस राइटर मुकुल शर्मा और मां फिल्म डायरेक्टर और एक्टर अपर्णा सेन हैं। माता पिता दोनों के सरनेम को कोंकणा अपने नाम के आगे लगाती हैं।  कोंकणा ने कोलकाता के कलकत्ता इंटरनेशनल स्कूल और सेंट स्टीफेन कॉलेज से पढ़ाई की है। 

 

कोंकणा ने 1983 की बंगाली फिल्म इंदिरा में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया। बड़े होने पर कोंकणा ने बंगाली फिल्म 'एक जे आछे कन्या' से फिल्मों में एंट्री मारी। इस फिल्म में कोंकणा का नेगेटिव किरदार था। 

साल 2002 में कोंकणा ने मशहूर फिल्ममेकर ऋतुपर्णो घोष की फिल्म 'तितली' में काम किया, जिसमें कोंकणा की मां अपर्णा सेन और मिथुन चक्रबर्ती भी थे। कोंकणा ने अपनी मां अपर्णा के डायरेक्शन में इंग्लिश भाषा की फिल्म 'मिस्टर एंड मिसेज़ अय्यर' में काम किया और उस फिल्म के लिए कोंकणा को उस साल का बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला। 

टॉलीवुड की हाइएस्ट पेड आइटम गर्ल है तमन्ना, इन एक्ट्रेसेस का भी चार्ज लाखों-करोड़ों में 

साल 2005 में कोंकणा ने मधुर भंडारकर की फिल्म 'पेज 3' में एक पत्रकार का किरदार निभाया।  इस फिल्म ने नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किया। कोंकणा ने विशाल भरद्वाज की 'ओंकारा' फिल्म में भी अहम भूमिका निभाई थी जिसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला। 

Yahoo servey : No.1 सलमान खान, आमिर-शाहरुख़ फिसले, नंबर 2 रहे कपिल

कोंकणा ने लंबे प्रेम सम्बन्धों के बाद अभिनेता रणवीर शोरी से शादी कर ली थी। दोनों का एक बेटा 'हारुन' भी है। लेकिन कुछ समय पहले रणवीर और कोंकणा ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। कोंकणा हाल ही में फिल्म अकीरा में नज़र आयी थी। कोंकणा की लिखित और डायरेक्शन डेब्यू फिल्म 'ए डेथ इन गंज' साल 2017 में रिलीज़ होने वाली है।  
 

 

कहीं आपका प्यार लस्ट तो नहीं जानिए!

जाड़े में मसाज से पाएं रूखी त्वचा से छुटकारा

चमकती हुई त्वचा के लिए अपनाइए ये टिप्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.