Happy Birthday : सुष्मिता सेन ने मां की डिजाईन की हुई ड्रेस में पहना था मिस यूनिवर्स का ताज

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 11:49:05 AM
Happy Birthday : सुष्मिता सेन ने मां की डिजाईन की हुई ड्रेस में पहना था मिस यूनिवर्स का ताज

नई दिल्ली।  बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन आज अपना  41वां जन्मदिन मना रही हैं। आज ही के दिन 19 नवंबर 1975 को हैदराबाद में सुष्मिता सेन का जन्म हुआ। सुष्मिता को देश की पहली मिस यूनिवर्स होने का ख़िताब हासिल है। 1994 में महज़ 16 साल की उम्र में सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। 

Happy Birthday : अभिनेत्रियों को विशिष्ट पहचान दिलायी जीनत अमान ने

मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाली सुष्मिता ने पैसो की कमी को कभी अपने सपनों के बीच नहीं आने दिया। और हर कठिनाओं को पार पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन किया।  

मिस यूनिवर्स बनने के बाद उन्होंने फिल्मों का रुख किया। और  महेश भट्ट की फिल्म दस्तक बॉलीवुड में डेब्यू किया। सुष्मिता की फिल्म बीवी नंबर वन सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

खास बात है की सुष्मिता ने हिंदी मीडियम से पढ़ाई की थी और उन्होंने 16 साल की उम्र में अंग्रेजी सीखी थी। सुष्मिता ने 25 साल की उम्र में अपनी पहली बेटी रेनी को गोद लेकर सबको चौक दिया था। 

कैप्टन रोहन ने मनु - मनवीर को बनाया बंदी, लोकेश-राहुल में हुई भिड़ंत 

Image result for sushmita sen

सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता के दौरान एक जवाब से ये ख़िताब जीत था। जिसमे उनकी प्रतिद्वंदी ऐश्वर्या राय थी। इंटरव्यू राउंड में सुष्मिता ने ऐश से बाजी मार ली थी। दोनों से पूछा गया कि यदि आप किसी ऐतिहासिक घटना को बदल सकतीं, तो वो क्या होती? इस पर ऐश्वर्या का जवाब था, 'अपने जन्म का समय, जबकि सुष्मिता ने कहा था, 'इंदिरा गांधी की मृत्यु'। और इसी जवाब ने दोनों की किस्मत का फैसला कर दिया था। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के समय उन्होंने अपनी ड्रेस किसी डिजाइनर से नहीं बनवाई थीं, बल्कि उनकी मां और मीना बाजार के एक टेलर ने मिलकर उनका ड्रेस डिजाइन किया था। 

सुष्मिता को कविताएं बहुत पसंद है। वह खुद भी कविताएं लिखती हैं।  सुष्मिता को सांप बहुत पसंद है। उन्होंने एक पाइथन भी पाल रखा है। सुष्मिता ने 'आंखे', 'समय', 'मैं हूं ना', 'बेवफा', 'नो प्रोबलम' जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

 

 

रिश्तों में न आने दे इनसिक्योरिटी वरना...

ये है दुनिया के वो पांच शहर, जहां खुलेआम सेक्स करना है 'लीगल'

सफेद बाल से है परेशान तो, आज़माएँ यह असरदार घरेलू नुस्खें...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.