H'B: 40 के हुए तुषार कपूर

Samachar Jagat | Sunday, 20 Nov 2016 02:41:15 PM
H'B: 40 के हुए तुषार कपूर

मुंबई। 20 नवंबर 1976 को मुंबई में जन्मे तुषार को अभिनय की कला विरासत में मिली। तुषार अक्सर अपने अभिनेता पिता जीतेन्द्र के साथ फिल्मों की शूटिंग देखने जाया करते थे इसलिये उनका रूझान भी फिल्मों की ओर हो गया और वह अभिनेता बनने का सपना देखने लगे।

तुषार ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2001 में प्रदर्शित फिल्म ..मुझे कुछ कहना है ..से की। इस फिल्म में तुषार ने लवर ब्वॉय की भूमिका निभाई। फिल्म में उनकी जोड़ी करीना कपूर के साथ काफी पसंद की गई। फिल्म टिकट खिडक़ी पर सुपरहिट साबित हुई। साथ हीं तुषार को सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेता का फिल्म फेयर पुरस्कार भी दिया गया।

इसके बाद तुषार ने क्या दिल ने कहा, जीना सिर्फ मेरे लिये, ये दिल, शर्त और गायब जैसी फिल्मों में अभिनय किया लेकिन कोई भी फिल्म टिकट खिडक़ी पर उनकी उम्मीदों पर खरी नही उतरी। वर्ष 2004 में तुषार को राजकुमार संतोषी की फिल्म खाकी में काम करने का अवसर मिला। 

अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अजय देवगन, जैसे मल्टीस्टारों के बावजूद तुषार ने अपनी छोटी सी भूमिका से दर्शकों का दिल जीत लिया। वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म क्या ‘कूल है हम’ के जरिए तुषार ने अपने आप को एक नए अंदाज में दर्शकों के सामने पेश किया। इस फिल्म में तुषार ने रितेश देशमुख के साथ जोड़ी बनाकर अपने जबरदस्त हास्य अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। वर्ष 2012 में इस फिल्म का सीक्वल क्या ‘सुपर कूल है हम’ भी बनाया गया।

वर्ष 2006 में प्रदर्शित फिल्म ‘गोलमाल’ तुषार के करियर की सर्वाधिक कामयाब फिल्मों में शामिल की जाती है। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में तुषार ने बिना कोई संवाद बोले दर्शकों को हंसाते हंसाते लोटपोट कर दिया। फिल्म की कामयाबी के बाद गोलमाल का सीक्वल ‘गोलमाल रिटर्न’ और गोलमाल 3 भी बनाया गया है।

वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म ‘शूट आउट एट लोखंडवाला’ में तुषार के अभिनय का नया अंदाज दर्शकों को देखने को मिला। संजय गुप्ता के निर्देशन में बनी इस फिल्म में तुषार ने अपने नकारात्मक किरदार से दर्शकों को रोमांचित कर दिया। वर्ष 2011 में तुषार की ‘द डर्टी पिक्चर’ जैसी सुपरहिट फिल्म प्रदर्शित हुई।

तुषार को फिल्म इंडस्ट्री मे आए हुए  लगभग एक दशक बीत चुका  है। इस दौरान तुषार ने अपने विविधतापूर्ण किरदार से दर्शकों का मनोरंजन किया है। हाल के समय में तुषार की फिल्म ‘शूट आउट एट बडाला’ सुपरहिट हुई है। तुषार की इस वर्ष ‘मस्तीजादे’ और क्या कूल है हम 3 जैसी फिल्में प्रदर्शित हुई हैं।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.