राजकपूर का 70 साल पुराना आर.के स्टूडियो पांच सौ करोड़ रुपये में बिकेगा!

Samachar Jagat | Thursday, 30 Aug 2018 12:14:37 PM
70 years old RK studio of Raj Kappur will be sold for five hundred crore rupees

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। हिंदी सिनेमा जगत के पहले शो मैन कहे जाने वाले राजकपूर का 70 साल पुराना आर के स्टूडियो बिकने जा रहा हैं। खबरों की मानें तो आर के स्टूडियो 500 करोड़ रुपये में बिक सकता है। राजकपूर ने 1948 में उपनगरीय क्षेत्र चेंबूर में आर. के. स्टूडियो की स्थापना की थी। आर.के. स्टूडियो को बेचा जा रहा है। बताया जा रहा है कि कपूर परिवार स्टूडियो बेचने के लिए बिल्डर्स, डेवलपर्स और कॉर्पोरेट्स से कॉन्टैक्ट में है। हर कोई इसके बारे में जानने के लिए उत्सुक है। लोग इसकी कीमत की भी चर्चा कर रहे हैं।

सारा अली खान ने पापा के साथ फिल्म करने से किया इंकार, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

कहा जा रहा है कि आर के स्टूडियो 500 करोड़ में बिक सकता है। यह रकम कपूर परिवार के सदस्यों में बांटे जाने की भी चर्चा है। कुछ दिन पहले ऋषि कपूर ने आर.के. स्टूडियो को बेचे जाने के फैसले की घोषणा की थी। ऋषि ने बताया था कि इसकी मरम्मत कराना आर्थिक रूप से व्यावहारिक नहीं है इसलिए कपूर परिवार ने इसे बेचने का फैसला किया है।

ऋषि कपूर ने स्टूडियो को आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ फिर से तैयार कराने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन उनके बड़े भाई रणधीर कपूर ने कहा कि यह व्यवहारिक नहीं था। रणधीर कपूर ने कहा कि हां, हमने आरके स्टूडियो को बेचने का फैसला किया है। यह बिक्री के लिए उपलब्ध है। कहा जा रहा है कि स्टूडियो बेचने की एक वजह यह भी है कि आजकल कोई भी इतनी दूर शूटिंग के लिए आना नहीं चाहता, क्योंकि उन्हें या तो अंधेरी या फिर गोरेगांव में लोकेशन आसानी से मिल जाती है।

Lakme फैशन वीक 2018 : जयपुर डिजाइनर गौरव कट्टा के लिए शोस्टॉपर बनीं अभिनेत्री कल्कि कोचलिन

दो एकड़ में बने स्टूडियो में पिछले साल आग लग गई थी। इस दौरान इसके कुछ हिस्से बुरी तरह जल गए थे। राज कपूर 90 फीसदी फिल्में इसी स्टूडियो में बनाते थे। आरके बैनर के तहत बनी फिल्मों में'आग','बरसात','आवारा','श्री 420','जिस देश में गंगा बहती है','मेरा नाम जोकर','बॉबी','सत्यम शिव सुंदरम','राम तेरी गंगा मैली आदि शामिल हैं। आरके बैनर तले बनी आखिरी फिल्म'आ अब लौट चलें थीं, जिसे ऋषि कपूर ने निर्देशित किया था।

'सेक्रेड गेम्स' के निर्देशन के लिए वाहवाही बटोर चुके निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी ने वेब सीरीज को लेकर कही ये बात

डाबर हनी का प्रचार प्रसार करती नजर आएंगी अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज, कंपनी ने बनाया ब्रांड एंबेसडर

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.