#MeToo पर चुप्पी तोड़े बगैर आमिर खान ने लिया बड़ा फैसला, अब नहीं करेंगे इस निर्देशक की फिल्म में काम

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 02:28:00 PM
Aamir Khan took a big decision, now will not work in director subhash kapoor's film Mogul

मुंबई। फिल्म इंडस्ट्री में #MeToo का असर जोर पकड़ रहा हैं। तनुश्री दत्ता से शुरु हुआ अब ये विवाद एक बड़ा मुद्दा बन रहा हैं। यौन उत्पीड़न को लेकर भले ही बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने कुछ नहीं कहा मगर उनके एक फैसले ने उन्हें खबरों में ला दिया हैं। जी हां खबरों की मानें तो आमिर खान बॉलीवुड की अपकमिंग बायोपिक फिल्म मुगल का हिस्सा थे जिसे अब उन्होंने छोड़ दिया हैं। बताते चलें कि आमिर और उनकी पत्नी अब इस फिल्म का हिस्सा नहीं हैं।

बिग बॉस कपल युविका-प्रिंस के घर शुरु हुई शादी की रस्में, देखें मेहंदी की तस्वीरें

मीडियारिपोर्ट्स की मानें तो सामने आ रहा है कि आमिर ने ये फैसला फिल्म के डायरेक्टर सुभाष कपूर पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद लिया हैं। इस फिल्म से उनकी पत्नी भी जुड़ी हुई थी। बताते चलें कि फिल्म के निर्देशक सुभाष पर छेड़खानी के आरोप हैं।

वहीं दूसरी तरफ मुगल के सह-निर्माता भूषण कुमार ने बुधवार को कहा कि कपूर को काम से हटा दिया गया है। भूषण ने कहा, ''हमें पता चला कि निर्देशक के खिलाफ कार्यवाही चल रही है, जिसे देखते हुए टी-सीरीज में सभी ने निर्देशक के साथ काम नहीं करने का फैसला किया है।"

आमिर एवं उनकी फिल्मकार पत्नी किरण राव की ओर से संयुक्त रूप से जारी बयान के अनुसार, ''आमिर खान प्रोडक्शंस में हमारी हमेशा से यौन कदाचार और किसी किस्म के भहसक बर्ताव को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति रही है।"

ये है पूरा मामला

गीतिका त्यागी ने कपूर पर उनसे छेडख़ानी करने का आरोप लगाया है। अप्रैल 2014 में अभिनेत्री गीतिका त्यागी ने वर्सोवा पुलिस थाना में एक शिकायत दर्ज कराते हुए सुभाष कपूर पर आरोप लगाया था। अपनी शिकायत में गीतिका ने कहा था, कपूर ने दो साल पहले उनसे बलात्कार करने की कोशिश की। इसके बाद कपूर को गिरफ्तार कर लिया गया और अभी वह 10,000 रुपये जमा करने के बाद जमानत पर चल रहे हैं।

धर्मेन्द्र का बड़ा खुलासा, नहीं करना चाहते अब फिल्म से जुड़ा ये काम

2014 में गुप्त कैमरे से बनाये गये एक वीडियो में उभरती अभिनेत्री त्यागी, कपूर और उनकी पत्नी नजर आ रहे हैं। वीडियो में त्यागी कपूर को थप्पड़ मारती दिख रही हैं। अभिनेत्री ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया था। वहीं दूसरी तरफ निर्देशक ने इंटरनेट पर यह वीडियो साझा करने की त्यागी की मंशा पर सवाल उठाया।

उन्होंने कहा,  मैं एक सवाल पूछना चाहता हूं कि किसी रोती-बिलखती महिला की इजाजत और जानकारी के बगैर गुप्त तरीके से वीडियो बनाना और फिर सोशल मीडिया पर उसे डालना क्या उत्पीडऩ या दुव्र्यवहार नहीं है। या फिर यह ठीक है जब वह किसी ऐसे व्यक्ति से जुड़ी हो जिसने 'कथित तौर पर गलत व्यवहार' किया हो। अगर आपका जवाब बाद वाला है तो निश्चित रूप से मेरे लिये यह एक खाप पंचायत की मानसिकता से कम नहीं है।"

नोट - कुछ अंश एजेंसी से लिए गए हैं। 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.