भारतीय फिल्मों की शूटिंग के लिए पहली पसंद बनता जा रहा है 'अबू धाबी'

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 04:52:14 PM
Abu Dhabi is attracting due to ease of shooting in India's big studio

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। अबू धाबी तेजी से हिन्दी फिल्मों की शूटिंग का एक बड़ा गंतव्य स्थल बनता जा रहा है। यूएई की राजधानी की मीडिया जोन ऑथिरिटी की सीईओ मरियम ईद अलमहैरी का ऐसा मानना है कि ऐसा सभी निर्माण जरूरतों के न सिर्फ अनुकूल होने बल्कि सभी सुविधाएं एक जगह मिलने के कारण हो रहा है।

Birthday Special: फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती थी सलमान की एक्स संगीता बिजलानी

'रेस 3', 'टाइगर जिंदा है', 'साहो' और 'दुवदा जगन्नाधम' जैसी भारतीय फिल्मों के अलावा हॉलीवुड की 'वार मशीन' और 'मिशन : इम्पोसिबल - फॉलआउट' की शूटिंग हाल में अबू धाबी में की गयी है। शहर की मीडिया और मनोरंजन जगत की प्रमुख कंपनी दोफोर 54 की प्रमुख अलमहैरी ने बताया कि अबू धाबी में फिल्मांकन की आसानी भारत के बड़े स्टूडियो को भी आकर्षित करती है।

इस बॉलीवुड एक्टर ने संजय लीला भंसाली के साथ काम करने से किया इंकार, चौंकाने वाली वजह आई सामने!

यही वजह है कि यहां कई बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग की गई हैं। कहा जा सकता है कि फिल्मों की शूटिंग के लिए अबू धाबी बॉलीवुड की पसंद बनता जा रहा हैं। अलमहैरी ने बताया, ''और निश्चित रूप से, अमीरात में निर्माण और निर्माण के बाद के खर्च पर 30 प्रतिशत छूट भारतीय फिल्म निर्माताओं के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन है।

जिसको इसका लाभ मिला है उनमें से हिन्दी फिल्म जगत की पांच हिट फिल्म बेबी (2014), ' बैंग बैंग' (2014), 'ढिशूम' (2016) 'टाइगर जिंदा है' (2017) और 'रेस 3' (2018) है। इन फिल्मों ने एक साथ अबू धाबी में तीन करोड़ 10 लाख अमेरिकी डॉलर निर्माण और निर्माण के बाद खर्च किया।" फिल्मों की शूटिंग की सुविधा के लिए सरकारी संस्थाओं तक पहुंच भी प्रदान की जाती है।- एजेंसी

Box Office: 300 करोड़ में जल्द शामिल होगी 'संजू', जानिए फिल्म ने अबतक कितनी की कमाई?

Finally...9 दिन बाद विक्की कौशल ने देखी फिल्म 'संजू'

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.