अभिनेता आमिर बशीर की मां जम्मू कश्मीर में प्रदर्शन के बाद जेल में

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Oct 2019 03:34:52 PM
Actor Aamir Bashir's mother in jail after performing in Jammu and Kashmir

इंटरनेट डेस्क। अभिनेता-निर्देशक आमिर बशीर ने कहा कि उन्हें श्रीनगर में प्रदर्शन के दौरान महिलाओं के समूह को हिरासत में लेने वाली जम्मू कश्मीर पुलिस का प्रतिरोध करने के लिए अपनी मां और खालाओं पर गर्व है। बशीर ने कहा कि उनकी मां हवा बशीर खान और 70 से 80 साल के बीच की उनकी मौसियां अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त किये जाने तथा जम्मू कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटे जाने के विरोध में मंगलवार को हुए प्रदर्शन के बाद से जेल में हैं।

हिरासत में ली गयीं छह महिलाओं में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी भी हैं। अभिनेता बशीर ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘‘मेरी मां और मौसियां, जिनकी उम्र 70 से 80 साल के बीच है, शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए जेल में हैं। हजारों नहीं तो सैकड़ों ऐसे बच्चे हैं जिनकी उम्र नौ साल है और उन्हें आधी रात को छापे मारकर उठाया जाता है तथा अज्ञान स्थानों पर ले जाया जाता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उनके साथ मारपीट की जाती है, प्रताडि़त किया जाता है और उनके परिवार उनका पता लगाने के लिए एक कोने से दूसरे कोने तक चक्कर लगाते हैं।’’ बशीर को हाल ही में वेब सीरिज ‘सेक्रेड गेम्स’ में देखा गया था। वह कश्मीर पर फिल्म ‘हारूद’ का निर्देशन भी पिछले दिनों कर चुके हैं। वह इस बात से थोड़ी राहत महसूस कर रहे हैं कि उनकी मां अपनी बहनों के साथ जेल में हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने इस दमन के खिलाफ डटकर खड़े होने और बोलने का साहस किया। वे बुजुर्ग हैं और उन्हें गठिया, दमा तथा दिल संबंधी बीमारियों की दवाओं की जरूरत है। वे कम से कम उन मांओं से बेहतर स्थिति में हैं जो कश्मीर में बंद के हालात शुरू होने के बाद से अपने बच्चों को देख नहीं पाई हैं।’’ बशीर ने मंगलवार को अपनी मां का एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह प्रदर्शन के दौरान एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया संस्थान से बात कर रही हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.