एक्टर अक्षय कुमार की ठुकराई फिल्मों ने बदल दी एक्टर शाहरुख खान और सैफ अली की किस्मत

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Sep 2019 12:49:41 PM
Actors Akshay Kumar's rejection of films changed the fortunes of actors Shahrukh Khan and Saif Ali

इंटरनेट डेस्क। अक्षय कुमार ने अपना 52वां जन्मदिन मनाया। अमृतसर में जन्मे अक्षय कुमार काफी समय तक दिल्ली में रहे। बाद में उनका परिवार मुंबई शिफ्ट हो गएं। अक्षय ने साल 1991 में फिल्म सौगंध से बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ राखी और शांतिप्रिया ने मुख्य भूमिका निभाई थी। साल में 4-5 फिल्में करने वाले अक्षय कुमार ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में ठुकराई हैं जो बाद में बड़ी हिट साबित हुईं।


loading...

अक्षय अकेले ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने मसाला फिल्मों के साथ-साथ जरूरी और गंभीर कहानियों से सफलता के नए आयाम बनाए। उनकी इसी इमेज का नतीजा था कि निर्देशक राकेश ओम प्रकाश मेहरा अक्षय कुमार को फिल्म भाग मिल्खा भाग में लेना चाहते थे।

खुद मिल्खा सिंह भी चाहते थे कि अक्षय उनके किरदार को निभाएं लेकिन उन्होंने इस फिल्म को मना कर दिया जिसके बाद यह फिल्म फरहान अख्तर की झोली में जा गिरी। भाग मिल्खा भाग साल 2013 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। सलमान खान पर फिल्माया गया गाना कैरेक्टर ढीला सुपरहिट हुआ था।

जिसे पहले अक्षय की फिल्म खट्टा मीठा के लिए प्लान किया गया था और मेकर्स चाहते थे कि ये अक्षय पर ही फिल्माया जाए लेकिन अक्षय ने इस गाने को अपनी फिल्म में शामिल करने से मना कर दिया। इसके बाद ये गाना सलमान की फिल्म श्रेड्डीश् में शामिल किया गया। गाना तो पॉपुलर हुआ ही साथ ही फिल्म भी सुपरहिट रही। सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं अक्षय कुमार हॉलीवुड की फिल्म भी रिजेक्ट कर चुके हैं।

अक्षय को ड्वेन जॉनसन के साथ एक हॉलीवुड फिल्म का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया। ये फिल्म रेसलिंग पर आधारित थी लेकिन अक्षय को इसमें अपना किरदार कमजोर नजर आया और उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया। निर्देशक अब्बास मस्तान फिल्म श्बाजीगर में अक्षय कुमार को लेना चाहते थे। वैसे तो इस फिल्म के लिए अब्बास-मस्तान की पहली पसंद सलमान खान थे लेकिन उन्होंने ये फिल्म रिजेक्ट कर दी।

इसके बाद अक्षय को ये फिल्म ऑफर हुई, लेकिन उन्होंने ये सोचकर फिल्म करने से मना कर दिया कि नेगेटिव किरदार उन पर सूट नहीं करेगा और ये उनके करियर के लिए सही नहीं रहेगा। इन दोनों स्टार्स से रिजेक्ट होने के बाद आखिरकार शाहरुख खान को बाजीगर में लीड किरदार के लिए साइन किया गया। इस फिल्म ने शाहरुख की किस्मत बदल दी और बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही। अब्बास-मस्तान की ही फिल्म रेस को अक्षय ने रिजेक्ट कर दिया था। अक्षय ने जिस रोल को ठुकराया उसे बाद में सैफ अली खान ने निभाया। यह फिल्म साल 2008 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.