जन्मदिन विशेष: लेडिज वर्सेज रिकी बहल से बॉलीवुड कॅरियर शुरू करने वाली परी आज मना रही है अपना 30वां बर्थ-डे

Samachar Jagat | Monday, 22 Oct 2018 01:10:56 PM
Actress Parineeti Chopra's 30th birthday today

मुंबई। बॉलीवुड एक्टे्रस बनने से पहले बैंकिंग क्षेत्र और अर्थव्यवस्था में पढ़ाई करने वाली परिणीति चोपडा आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही है। परिणीति चोपड़ा का जन्म 22 अक्टूबर 1988 हरियाणा के अंबाला में हुआ। परिणीति चोपड़ा, प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन है और वह बैंक निवेशकर्ता बनना चाहती थी लेकिन मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से व्यापार, वित्त और अर्थशास्त्र में स्नातक करने के बाद वह 2009 की आर्थिक मंदी के दौरान वापस भारत लौट आईं।

दीपिका और रणवीर ने अपने फैंस को दी खुशखबरी, इस तारीख को करने जा रहे हैं शादी

परिणीति चोपड़ा इसके बाद जनसंपर्क सलाहकार के तौर पर यशराज फिल्म से जुड़ गईं और बाद में परिणीति ने अभिनेत्री के तौर पर यशराज फिल्म के साथ तीन फिल्मों का अनुबंध साइन कर लिया। परिणीति चोपड़ा ने अपने कॅरियर की शुरूआत वर्ष 2011 में प्रदर्शित फिल्म लेडिज वर्सेज रिकी बहल से की।

कास्टिंग डॉयरेक्टर विक्की सिदाना की बढ़ी मुश्किले, अब सुप्रीम कोर्ट का वकील लड़ेगा अभिनेत्री कृतिका शर्मा का केस

इस फिल्म में परिणीति ने एक छोटी सी भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के लिए वह सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित की गई। साल 2012 में परिणीति को यशराज बैनर तले बनी फिल्म इश्कजादे में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में परिणीति के अपोजिट अर्जुन कपूर थे जो बतौर अभिनेता उनकी पहली फिल्म थी।

उत्पीडऩ की कहानियां मुझे गुस्सा दिलाती हैं : ‘मी टू’ पर बोलीं रवीना टंडन

फिल्म इश्कजादे में परिणति और अर्जुन की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। इश्कजादे टिकट खिडक़ी पर सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म के लिए परिणति चोपड़ा को स्पेशल मेंशन राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.