'नानक शाह फकीर' विवाद: अकाल तख्त ने फिल्म निर्माता को सिख पंथ से निकालने की घोषणा की

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 09:35:59 AM
Akal Takht Nanak Shah Fakir film's producer Declaration of removal from Sikhism

अमृतसर। विवादित फिल्म नानक शाह फकीर को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। उच्चतम न्यायालय द्दारा फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ करने के बावजूद भी फिल्म की रिलीज पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। 

अब अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने विवादित फिल्म 'नानक शाह फकीर' के निर्माता हरिन्दर सिक्का को सिख पंथ से निकालने के फैसले की आज घोषणा की हैं।

आखिर क्यों आया बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर को गुस्सा?

सिखों के प्रथम गुरू के जीवन पर आधारित फिल्म की रिलीज से एक दिन पहले पांचों तख्तों के जत्थेदारों की एक बैठक में यह फैसला लिया गया। सिनेमा घरों से फिल्म को वापस लेने के आदेशों का अनुपालन करने से सिक्का के इनकार करने के बाद यह बैठक बुलाई गई थी। बाद में, उन्हें निकालने की घोषणा की गई। इससे पहले, अकाल तख्त ने फिल्म की रिलीज पर पाबंदी लगा दी।

डायरेक्टर द्वारा पिता से तुलना किए जाने पर टाइगर ने दिया ये जवाब...

इसने दलील दी कि सिख गुरूओं को जीवित रूप में दिखाने की इजाजत नहीं दी जा सकती। वहीं, शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा संचालित सभी संस्थाएं कल बंद रहेंगी। फिल्म की रिलीज का विरोध करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

क्या 'बार्बी ड्रीम्स' होगा कैटरीना की किताब का नाम!

कान फिल्म महोत्सव के लिए नंदिता दास की फिल्म 'मंटो' का चयन

कठुआ, उन्नाव रेप केस: बॉलीवुड ने न्याय की मांग की



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.