नेकदिलीः अक्षय कुमार ने शहीद 'नरपत सिंह' के परिजनों को पहुंचाई 9 लाख की आर्थिक मदद

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 09:16:18 PM
नेकदिलीः अक्षय कुमार ने शहीद 'नरपत सिंह' के परिजनों को पहुंचाई 9 लाख की आर्थिक मदद

जैसलमेर। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने गत दिनों असम में शहीद हुए जैसलमेर निवासी नरपत सिंह के परिवार को आज नौ लाख रुपये की आर्थिक सहायता देते हुए शहीद की पत्नी को सांत्वना दी और कहा कि उनके पति का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। 

शहीद नरपत सिंह की पत्नी भंवरी देवी एवं चचेरे भाई आईना सिंह ने फोन पर बताया कि अक्षय कुमार ने न केवल आर्थिक सहायता दी हैं वरन उन्हें व्यक्तिगत फोन कर संवेदना व्यक्त करने के साथ उन्हें ढांढस भी बंधाया तथा कहा कि नरपत सिंह का बलिदान देश हमेशा याद रखेगा तथा दुख की इस घड़ी में पूरा देश आपके साथ हैं। 

उधर शहीद के परिजनों ने राज्य सरकार के रुखे व्यवहार पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि नरपत सिंह के साथ शहीद हुए हरियाणा के निवासी रिछपाल सिंह को हरियाणा सरकार ने 25 लाख रुपये एवं परिवार के सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की हैं जबकि राजस्थान सरकार ने किसी प्रकार कोई घोषणा नही की। 

अक्षय कुमार के मित्र एवं सीमा सुरक्षा बल जैसलमेर सेक्टर नोर्थ के डी.आई.जी अमित लोढ़ा ने बताया कि अक्षय के पिता भी सेना में रह चुके हैं तथा वह जवानों की कठिन जिन्दगी से भली भांति वाकिफ हैं।

उन्होंने बताया कि अक्षय कुमार अक्सर सुरक्षा बलों के जवानों की हौंसला अफजाई करने के लिए उनके बीच जाते रहते हैं तथा पिछले कुछ समय से उनके द्वारा शहीद हो रहे सुरक्षा बलों के जवानों के परिवार को आर्थिक मदद देने की अनूठी मुहिम शुरु की हैं तथा अभी तक 6-7 शहीदों के परिवारों की मदद कर चुके है। 
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.