जन्मदिन विशेष: इन बड़े स्टार्स के साथ काम करने के बावजूद अमीषा पटेल को नहीं मिला बॉलीवुड में खास मुकाम

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 11:47:21 AM
Ameesha Patel Birthday Special

मुंबई। बॉलीवुड में अमीषा पटेल को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी रूमानी अदाओ से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है। आज अमीषा पटेल अपना 42 वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके जन्मदिन के अवसर पर आइए एक नजर डालते है उनके जीवन से जुड़े दिलचस्प किस्सों पर। 

सिल्वर स्क्रीन पर एक बार फिर नजर आएगी तापसी और अमिताभ की केमिस्ट्री

अमीषा के फिलमी सफर पर नजर डाले तो पर नजर डाले तो  नौ जून 1975 को मुंबई में जन्मी अमीषा ने अपने सिने कैरियर की शुरूआत वर्ष 2000 में राकेश रौशन निर्देशित ब्लाक बस्टर फिल्म 'कहो ना प्यार है' से की। यह ऋतिक रौशन की भी पहली फिल्म थी। अमीषा ने इसके बाद वर्ष 2001 में सन्नी देओल के साथ गदर एक प्रेम कथा में काम किया। फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये अमीषा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिये नामांकित की गई।

वर्ष 2002 में प्रदर्शित फिल्म हमराज में अमीषा के अभिनय का नया रूप दर्शको को देखने को मिला। इस फिल्म के लिये उन्हें एकबार फिर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया। इसके बाद अमीषा ने ये है जलवा, परवाना, एलान, जमीर , वादा जैसी कई असफल फिल्मों में काम किया। वर्ष 2005 में अमीषा को आमिर खान के साथ मंगल पांडे में काम करने का अवसर मिला हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी।

'क्वांटिको' में 'भारतीय राष्ट्रवादियों' की आतंकी साजिश दिखाने के लिए निर्माताओं ने माफी मांगी

वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म हनीमून ट्रैवलस प्रा.लिमिटेड अमीषा के करियर की एक और हिट फिल्म साबित हुयी। इसके बाद अमीषा ने भुलभुलैया और रेस 2 जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी अभिनय किया। अमीषा ने अपने सिने करियर में भहदी के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया है।

गडकरी ने सलीम खान, सलमान, नाना पाटेकर और राणा कपूर से भेंट की

सोनम और हर्षवर्धन के फिल्मी सफर को लेकर अनिल कपूर ने कही ये बात

अमीषा पटेल का इस प्रोड्यूसर से था अफेयर, मां ने चप्पलों से पीटकर निकाल दिया था घर से बाहर

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.