जानिए, आपको राशि के अनुसार किस तरह की फिल्में देखनी चाहिए?

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2017 12:45:23 PM
Best Movies According to Your Zodiac Sign

एंटरटेनमेंट डेस्क। किसी भी व्यक्ति के लिए फिल्में देखना मनोरंजन के सबसे बेहतरीन तरीकों में से एक है, लेकिन फिल्मो की आपकी पसंद आपकी राशियों के अनुसार अलग अलग हो सकती है। फिल्मों को रोमांटिक, एक्शन, कॉमेडी जैसी कई शैलियों में विभाजित किया गया है और अलग-अलग राशि से संबंधित लोग कुछ खास तरह की फिल्मों को पसंद करते है -

छोटे पर्दे से संतुष्ट, लेकिन अच्छी फिल्मों से परहेज नहीं: अदिति गुप्ता

जानिए, आपकी राशि के अनुसार किस तरह की फिल्मे देखना आपके लिए सही रहेगा।

1. मेष -

मेष राशि के लोगो में एक 'इट्स मी' का रवैया होता है। इनके पास नेतृत्व के गुण है और वे काफी महत्वाकांक्षी होते है। उनके पास भी पहल करने का साहस भी होता है। इन लक्षणों को ध्यान में रखते हुए, उनके लिए 'सुपर हीरो' फिल्में सर्वश्रेष्ठ है। 'आयरन मैन' उर्फ टोनी स्टार्क या 'स्पाइडरमैन' जैसे पात्रों को मेष राशि से जोड़ा जा सकता है।

2. वृषभ -

स्थिरता, विश्वसनीयता, और भरोसेमंद कुछ ऐसे गुण हैं जो वृषभ राशि के एक व्यक्ति का वर्णन करते है। ये लोग जो भी कार्य करते है उसके लिए इनके पास एक भौतिकवादी दृष्टिकोण होता है। 'इंडियाना जोन्स' या 007 जैसी साहसिक फिल्मों को उनके फिल्म संग्रह में देखा जा सकता है।

3. मिथुन -

इस राशि के लोग सामाजिक प्राणी होते है। वे इस बात का ध्यान रखते है कि उनके आस-पास रहने वाले सभी लोग खुश है। और यही कारण है कि कभी-कभी वे संकट में पड़ जाते हैं लेकिन फिर भी मिथुन राशि के लोग बहुमुखी होते है और उन्हें सभी क्षेत्रों में निपुण माना जाता है। इनको "मीट द फ़ॉकर्स" जैसी कॉमेडी फिल्मे पसंद होती है।

4. कर्क -

कर्क राशि के लोग भावनात्मक और अंतर्मुखी होते है और इनको घर पर रहना पसंद होता है। वे आपके रहस्य को रख सकते थे, लेकिन आप कभी उनके रहस्य पता नहीं कर सकते है। कर्क एक रहस्यमय संकेत है तो उनकी पसंद की फिल्मों में भी रहस्य होता है।

5. सिंह -

सिंह एक उग्र संकेत है लेकिन ये थोड़ा नाटकीय भी है। वे जानते हैं कि एक सामाजिक घटना में भी हर किसी व्यक्ति का ध्यान कैसे आकर्षित किया जाए। वे 'लाइफ इज ब्यूटीफुल' जैसी कल्पित नाटक फिल्मों को देखना पसंद करते है।

6. कन्या -

कन्या राशि के लोग व्यवस्थित होते है और सभी वस्तुओं को क्रम में रखना पसंद करते है। वे स्वभाव से उत्सुक होते है इसलिए बहुत सारे सवाल पूछते है। उनकी जिज्ञासा की वजह से वे बार बार 'स्टार ट्रेक' या 'इंस्पेक्शन' साइंस फिक्शन जैसी फिल्में देखना पसंद करते है।

शाहिद कपूर का कहना, 'बत्ती गुल मीटर चालू' के लिए अदाकारा का चयन अभी नहीं

7. तुला -

तुला शुक्र ग्रह द्वारा शासित चिन्ह है जो कि प्रेम का ग्रह है। इसलिए तुला राशि के लोगो को रोमांटिक फिल्मे देखना पसंद करते है। इसके अलावा वे स्वभाव से ईमानदार और निष्पक्ष होते है इसलिए उनकी तरह की फिल्में 'द नोटबुक' की तरह होंगी।

8. वृश्चिक -

वृश्चिक राशि के लोग स्वभाव से निपुण, दृढ़-इच्छाशक्ति, साहसी, प्रतिस्पर्धी और बोल्ड होते है। वे हमेशा चुनौतियों का सामना करते है और दिए गए किसी भी मिशन को पूरा करने के लिए हमेशा उत्सुक होते हैं। उनका कठोर स्वभाव निश्चित रूप से 'एक्सपेंडेबल्स' या 'द-टीम' जैसी एक्शन फिल्मों को देखने का समर्थन करता है।

9. धनु -

इस राशि के लोगो को ज्ञान प्राप्त करने के लिए जाना जाता है। वे महत्वपूर्ण ज्ञान हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ते है। इसके अलावा वे दार्शनिक और किसी भी विषय में अपनी राय प्रस्तुत करने के लिए हमेशा उत्सुक रहते है। वे 'द आइडसेज ऑफ़ मार्च' जैसी फिल्में देखेंगे जो एक मजबूत संदेश के साथ राजनीतिक / दार्शनिक फिल्मों या फिल्मों की शैली में आती है।

10. मकर -

Padmavati Controversy: फिल्म रिलीज होने से पूर्व राजपूत प्रतिनिधि देखेंगे!

मकर राशि के लोग बहुत सारे नियमों को मानते है। उन्हें क्या करना है, कैसे करना है और कब करना है इन सबका पता होता है। हालांकि, वे शांत और अनुशासित भी होते है। लेकिन वे हॉरर फिल्मों जैसे 'द एक्सोर्सिस्ट' या 'पैरानॉर्मल एक्टिविटी' जैसे अपनी काउंटर हस्तियों को देखना पसंद करते है।

11. कुंभ -

कुंभ राशि के लोग स्मार्ट, तेज, मजेदार और यादगार होते है। लेकिन वे इसे स्वयं तक या उन लोगों के तक रखना पसंद करते है जो उनके करीब हैं। उनकी मजेदार प्रकृति को कॉमेडी फिल्मों के साथ अच्छी तरह से रखा जा सकता है। वे 'हैंगओवर' जैसी कॉमेडी फिल्में देखकर मनोरंजन करते है।

12. मीन -

मीन राशि के लोग कलात्मक, रचनात्मक, लेकिन मानसिक होते है। उनके पास एक ज्वलंत कल्पना है जो उन्हें बहुत ज्यादा सोचने में मदद करती है। हालांकि, वे आसानी से दूसरों के द्वारा प्रभावित हो जाते है। वे अपनी कल्पना के बारे में बात करना पसंद करते है, इसलिए वे 'द लार्ड ऑफ द रिंग्स' या 'द क्रॉनिकल्स ऑफ़ नार्निया' जैसी काल्पनिक फिल्मो को देखना पसंद करते है।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.