पिता की विरासत को खत्म कर दिया इस बॉलीवुड एक्टर ने, एक बार हो चुका है तलाक

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Sep 2019 11:31:35 AM
bollywood actor saif ali khan  Finished father mansoor ali khan  Inheritance cricket

इंटरनेट डेस्क। अक्सर देखा गया है कि एक्टर के बेटा या बेटी एक्टिंग के क्षेत्र में ही अपना करियर बनाते हैं, या फिर स्पोर्ट से आने वाले खिलाडिय़ों के बच्चे भी अपना करियर खेल के क्षेत्र में बनाते हैं। लेकिन, आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे क्रिकेट और फिल्मी दुनिया दोनों विरासत में मिलीं थीं।


loading...

लेकिन, इस एक्टर ने फिल्मी दुनिया यानि एक्टिंग में अपना करियर बनाया था। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान के पिता भारतीय क्रिकेटर और सबसे सफल पूर्व कप्तानों में  से एक मंसूर अली खान पटौदी की और उनकी एक्ट्रेस पत्नि शर्मिल टैगौर की। दोनों की शादी से उनका परिवार क्रिकेट जगत ओर फिल्मी दुनिया में काफी सम्मान रखता था। लेकिन, उनके बेटे सैफ अली खान ने चुना मां शर्मिला टैगोर के फिल्मी क्षेत्र को, जहां उन्होंने अपना करियर एक एक्टर के रूप में बनाया। अगर सैफ अली खान चाहते तो एक अच्छे क्रिकेटर बन सकते थे।

पिता की विरासत को वह आगे ले जा सकते थे। क्रिकेट के गुर सीखने में उन्हें पिता जैसा बेहतर कोच और कौन मिल सकता था। लेकिन, उनके फिल्मों के जाने के फैसले पर पिता मंसूर अली ने भी ऐतराज नहीं जताया। सैफ चाहते तो पिता के प्रभाव से भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा भी बन सकते थे। लेकिन, माता की पिता की विरासतों में से वह पिता की विरासत को संभाल नहीं पाए ओर आज उनके परिवार में क्रिकेट सिर्फ एक विरासत बनकर रह गई जिसे आगे ले जाने वाला अब कोई नहीं है।

सैफ अली खान बॉलीवुड के बड़े स्टार की श्रेणी में आते हैं। सैफ अली खान ने पहली शादी खुद से दस साल बड़ी एक्ट़्रसे अमृता सिंह से की थी। अमृता ओर सेफ के दो बच्चे इब्राहिम ओर सारा हैं। अमृता ओर सेफ का तलाक होने के बाद सैफ ने बॉलीवुड की ही एक्ट्रेस ओर राजकपूर की पोती करीना कपूर से शादी की है। दोनों के एक बेटा तैमूर है। सैफ की बेटी सारा भी फिल्मों में कदम रख चुकी हैं। सारा ने बॉलीवुड में केदारनाथ से डेब्यू किया था। जबकि सिंबा फिल्म से भी उन्होंने काफी सुर्खियां बटोंरी थीं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.